बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमलाइफ़स्टाइलगर्मी से बचने के लिए अमृतसर के पास इन हिल स्टशनों को...

गर्मी से बचने के लिए अमृतसर के पास इन हिल स्टशनों को करें एक्सप्लोर, सुहाना मौसम मोह लेगा आपका मन

Date:

Related stories

Amazon Sale: Google का महंगा फोन हुआ 13000 रुपए सस्ता, फीचर्स का नहीं कोई जवाब

Amazon Sale: गूगल के स्मार्टफोन्स यूजर्स के द्वारा काफी...

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Traveling Tips: समर सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में सभी इस मौसम में अपना दिल बहलाने के लिए और गर्मी से बचने के लिए हिल स्टेशन की तरफ अपना रूख मोड़ लेते हैं। ज्यादातर लोग कसोल, मनाली, शिमला जैसे हिल स्टेशनों पर घूमने जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि, इन हिल स्टेशन में काफी ज्यादा भीड़ होती है जिसकी वजह से आप प्राकृतिक नजारों का सही से आनंद नहीं ले पाते। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो पंजाब के अमृतसर से कुछ ही दूरी पर है। इन हिल स्टेशनों पर जाकर आप आराम से खूबसूरत वादियों का आनंद ले सकते हैं।

थनीक पूरा हिल स्टेशन

इस लिस्ट में पहला नाम थनीक पूरा हिल स्टेशन का आता है। ये हिल स्टेशन पंजाब के अमृतसर से कुछ ही दूर पर स्थित है। थनीक पूरा हिल स्टेशन एक छोटा सा हिल स्टेशन है जो हिमाचल प्रदेश की हसीन वादियों में स्थित है। ऐसे में आप इस हिल स्टेशन में जाकर यहां की खूबसूरत वादियों का मजा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया पर बीच कार्यक्रम में भावुक हुए CM Kejriwal, कहा-‘आज आपकी बहुत याद आ रही है’

बहलोक हिल स्टेशन

इस लिस्ट में दूसरा नाम बहलोक हिल स्टेशन का आता है। ये हिल स्टेशन अमृतसर से लगभग 177 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह हिल स्टेशन अपने शांत वातावरण और सुहाने मौसम के लिए काफी फेमस है। ऐसे में अगर पंजाब में रहते हैं और वेकेशन बनाने के लिए एक परफेक्ट स्पॉट ढूंढ रहे थे हैं तो आप बहलोक हिल स्टेशन पर जा सकते हैं।

डलहौजी हिल स्टेशन

इस लिस्ट में तीसरा नाम डलहौजी हिल स्टेशन का है। डलहौजी हिल स्टेशन हिमाचल प्रदेश का एक बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन है। हर साल हजारों की संख्या में सैलानी इसे घूमने के लिए आते हैं। इसके अद्भुत नजारे इतने सुंदर है कि लोगों का मन यहां आकर तृप्त हो जाता है। पंजाब के अमृतसर से डलहौजी हिल स्टेशन की दूरी लगभग 198 किलोमीटर है।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories