रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWaxing छोड़ Hair Remove Razor को यूज कर रही लड़कियां हो जाएं...

Waxing छोड़ Hair Remove Razor को यूज कर रही लड़कियां हो जाएं सावधान! क्या वाकई में स्किन को पहुंचता है नुकसान?

Date:

Related stories

Hair Remove Razor: अभी के समय में महिलाएं अक्सर सेविंग करती हैं। वहीं अंडरआर्म्स के लिए या पार्टी के जाने के टाइम अक्सर जल्दबाजी में रेजर से बालों को क्लीन करती हैं। मगर ऐसा लोगों को लगता है की इससे बाल काफी हार्ड हो जाता है और बालों का ग्रोथ भी काफी तेजी से होने लगता है। इसलिए कभी भी रेजर से सेविंग नहीं करना चाहिए। तो आइए जानते हैं आखिर सच क्या है। क्या वास्तव से रेजर से सेविंग करने के बाद ऐसी समस्या होती है।

क्या सेविंग से होने लगते हैं बाल हार्ड

अक्सर हम सुनते हैं कि रेजर से सेविंग करने पर बाल काफी हार्ड हो जाते हैं। बता दें, ऐसा कुछ नहीं है ये सिर्फ मिथ है। कभी भी रेजर से सेविंग करने पर बाल हार्ड नहीं होता। बता दें, जब आप सेव करती हैं तो बाल का अंतिम हिस्सा स्किन में ही छिपा रह जाता है। जब नए बाल का ग्रोथ होता है तब लगता है कि हार्ड बाल निकल रहे हैं। इसके कारण हर बार हार्ड बाल ही निकलता है। इसलिए हर बार यही होने के कारण लोगों का ये नजरिया बन गया है कि इसलिए लोगों का मानना है कि रेजर के इस्तेमाल से कड़ा बाल निकलता है।

Also Read: बॉयफ्रेंड Arslan Gony संग स्पॉट हुईं Sussanne Khan, स्टाइलिश लुक ने किया फैंस को इम्प्रेस

लेकिन ऐसा नहीं है, बाल सॉफ्ट और छोटे हो होते हैं। मगर बाल का निचली हिस्सा स्किन में ही रह जाता है। जब बाल का पुराना हिस्सा नए बालों के साथ निकलता है तो लोगों को लगता कि बाल कड़ा और बड़ा निकल रहा है। वहीं रेजर की जगह अगर आप हॉट वैक्स करें या ग्रोथ होने के बाद सेविंग करें तो आपको काफी सॉफ्ट फील होगा। इतना ही नहीं, इससे नए बाल भी सॉफ्ट और छोटे-छोटे आएंगे।

रेजर से होने लगती ये परेशानियां

कई बार रेजर से सेविंग करने पर कई परेशानियां होने लगती है। वहीं स्किन रफ हो जाता है और रेडनेस और खुजली की समस्या भी उत्पन्न होने लगती है। ये समस्या अक्सर तब उत्पन्न होती है जब आपकी त्वचा रूखी और बेजान होने लगे। इसलिए स्किन का देखभाल अच्छे से करें। इतना ही नहीं, नहाने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहेगी। इतना ही नहीं, इन समस्याओं का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories