मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Care Tips: इन चीजों के इस्तेमाल से ड्राइनेस का होगा खात्मा,...

Hair Care Tips: इन चीजों के इस्तेमाल से ड्राइनेस का होगा खात्मा, अब तेल लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Date:

Related stories

Hair Care Tips: सभी लोगों की ख्वाहिश स्वस्थ रहने की होती है। वहीं सभी लोग खूबसूरत भी दिखना चाहते हैं। खुद को आकर्षित बनाने के लिए बालों की खूबसूरती बेहद मायने रखती है। जी हां, बालों की खूबसूरत से व्यक्ति के आत्मविश्वास में चार-चांद लग जाता है।

वहीं बदलते हुए मौसम के साथ ड्राइनेस की समस्या आम बात है। इससे परेशानी बढ़ने लगती है। वहीं बाल रूखे और बेजान होने लगते हैं। इस स्थिति में बालों की नमी को बरकरार रखने के लिए लोगों के द्वारा तेल का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन ये सभी को पसंद नहीं होता। वहीं इससे स्कैल्प भी काफी तेलीय हो जाता है। इसलिए इन चीजों से परहेज रखने की जरूरत है। मगर घबराने की जरूरत नहीं है। ड्राइनेस की समस्या को इन चीजों के इस्तेमाल से आसानी से खत्म किया जा सकता है। जी हां, इन चीजों से ड्राइनेस की समस्या का छू मंतर हो जाता है।

बालों के लिए दही है सबसे बेस्ट

रूखेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बालों में दही लगाए। दही में कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जिससे बालों को पोषण मिलता है। पोषण के लिए दही सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट सहित कई ऐसे तत्व मौजूद हैं जिससे बालों की नमी को बरकरार रखा जा सकता है। इसलिए आप भी दही हेयर मास्क का इस्तेमाल नियमित रूप से करें।

शहद से पाएं बालों की नमी

बालों की नमी के लिए शहद सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इसमें कई सारे औषधीय गुण मौजूद है। वहीं कई ब्यूटी और हेयर प्रोडक्ट्स बनाने के लिए शहद का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए बालों की नमी के लिए बालों के जड़ में शहद का मास्क लगाएं। इससे ड्राइनेस की समस्या खत्म हो जाएगी।

Also Read: शॉर्ट ब्लैक ड्रेस में Nia Sharma ने दिखाई बोल्ड अदाएं, मेकअप पर अटकी यूजर्स की निगाहें

एलोवेरा है सबसे बेस्ट ऑप्शन

बालों के लिए एलोवेरा सबसे बेस्ट ऑप्शन है। ये एंटी ऑक्सीडेंट का सबसे बेहतर स्रोत माना गया है। इसके इस्तेमाल से बालों को नमी मिलती है। वहीं इससे ड्राइनेस की समस्या से व्यक्ति को राहत मिलती है। इसलिए बालों में एलोवेरा का इस्तेमाल नियमित रूप से करें।

बालों में लगाएं केला का हेयर मास्क

बालों के लिए केले का हेयर मास्क सबसे बेस्ट ऑप्शन है। इसमें कई सारे गुण मौजूद हैं। इतना ही नहीं, इसमें एंटी-माइक्रोबियल्स मौजूद है, जिससे बालों को भरपूर पोषण प्रदान होता है। इसलिए आप सप्ताह में एक या दो बार केले के मास्क का प्रयोग करें। बालों के लिए ये बेहद फायदेमंद है।

Also Read: Swapna Shastra: नींद में दिखाई देने वाली इन सपनों से मिलते हैं शुभ संकेत, तुरंत जाने इनका मतलब

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories