शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Extensions: आज से ही नकली बाल लगाने से करें तौबा, खूबसूरती...

Hair Extensions: आज से ही नकली बाल लगाने से करें तौबा, खूबसूरती बढ़ाने का शौक पड़ सकता है भारी!

Date:

Related stories

Hair Extensions: जब बात खूबसूरती की आती है तो महिलाएं इससे जरा भी परहेज नहीं करती है। अगर बालों की खूबसूरती की बात करें तो इसे अलग-अलग स्टाइल देना महिलाओं को काफी पसंद होता है और इसके लिए हुए वह कई प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। आजकल हेयर एक्सटेंशन काफी डिमांड में है जहां पहले ये लगवाए जाते थे तो वहीं अब यह आसानी से अलग-अलग डिजाइन और कलर में आसानी से मिल जाते हैं। हालांकि क्या आपको पता है कि हेयर एक्सटेंशंस का इस्तेमाल ज्यादा करने से आपको नुकसान भी हो सकते हैं। जी हां, यह बात सच है कि एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर आपके बालों की खूबसूरती बढ़ जाती है लेकिन कभी-कभी यह खूबसूरती आपको महंगा भी पड़ सकता है।

बालों का रखें विशेष ध्यान

हेयर एक्सटेंशन के नुकसान की बात करें तो आप शायद सुनकर चौंक जाएंगे। इसे इस्तेमाल करने के बाद बालों का अच्छे से देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। आप हफ्ते में एक बार कंडीशनर का इस्तेमाल करें तो वहीं इसे वॉश करने के समय भी काफी ध्यान रखा जाता है वरना यह एक्सटेंशन कुछ ही दिन में खराब हो जाते हैं।

हिट से बचकर रहना जरूरी

हेयर एक्सटेंशन के नुकसान की बात करें तो इसमें हिट से बचना भी शामिल है। गर्मी से बचना जरूरी होता है क्योंकि यह आपके एक्सटेंशन को खराब कर जाते हैं। ऐसे में आपको एक्सटेंशन को बदलना ही बस विकल्प है।

हो सकता है दर्द

अगर आप हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल काफी समय से कर रही हैं तो हो सकता है कि इससे आपकी गर्दन में दर्द भी हो। यह आपके असली बालों का वजन बढ़ा देता है जिस वजह से महिलाएं कभी-कभी अनकंफरटेबल भी महसूस करती हैं। ऐसे में स्कैल्प और गर्दन में दर्द होना आम बात है।

एलर्जी का भी कर सकते हैं सामना

हेयर एक्सटेंशन के इस्तेमाल से एलर्जी का भी सामना करना पड़ सकता है। जी हां, आपको हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करते समय काफी ध्यान रखने की जरूरत है। अगर एक्सटेंशन में कोई एलर्जी या ग्लू में कुछ गड़बड़ी होती है तो इससे स्किन एलर्जी या आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में ध्यान रखना जरूरी है।

असली बाल भी हो सकते हैं खराब

नकली बाल लगाने के चक्कर में आप अपने असली बाल को भी गंवा सकते हैं। जी हां, दरअसल हेयर एक्सटेंशन की वजह से आपके असली बाल भी टूटने लगते हैं या उन्हें नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में एक्सटेंशन को यूज करते समय जरूरी है कि आप नुकसान को ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें