शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHoli Special Mehandi 2023: होली के साथ-साथ महिलाओं पर चढ़ेगा मेहंदी का...

Holi Special Mehandi 2023: होली के साथ-साथ महिलाओं पर चढ़ेगा मेहंदी का रंग, देखें सिंपल और सुंदर डिजाइन

Date:

Related stories

होली पर बॉसी लुक में एन्जॉय करती दिखीं Priyanka Chahar Choudhary, एक्साइटमेंट में कह दी दिल की बात

Priyanka Chahar Choudhary: रंगों के इस त्यौहार का खुमार सेलेब्स पर खूब देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रियंका होली सेलिब्रेशन को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। वीडियो में इस बात का खुलासा करती हुई नजर आई कि उन्हें कैसा महसूस हो रहा है। यह वीडियो काफी चर्चा में है।

Holi 2023 in Uttarakhand: CM Dhami बोले- उत्तराखंड बनेगा सर्वश्रेष्ठ राज्य, हरीश रावत का वीडियो वायरल

Holi 2023 in Uttarakhand: सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है। वहीं, हरीश रावत के डांस का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Holi 2023 in UP: हर ओर बिखरे होली के रंग, CM Yogi ने कही ये बात

Holi 2023 in UP: होली के पावन त्योहार पर सीएम आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। साथ ही लोगों से अपील भी की है।

Holi 2023 पर रक्षा मंत्री Rajnath Singh का ये डांस आपने देखा क्या, Video Viral

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर होली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। अमेरिकी विदेश वाणिज्य मंत्री के साथ बीजेपी के कई नेताओं ने दी होली की बधाई।

Holi 2023 in MP: CM Shivraj ने गाए फाग के गीत, काव्यात्मक अंदाज में दी बधाई

Holi 2023 in MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने काव्यात्मक अंदाज में प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाए और बधाई दी है।

Holi Special Mehandi 2023: मेहंदी सोलह श्रृंगार का सबसे अहम हिस्सा है। मेहंदी के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा माना जाता है। वहीं होली का त्योहार भी काफी नजदीक है। होली के शुभ अवसर पर सभी महिलाएं मेहंदी लगाना बेहद पसंद करती हैं।

बता दें, हेवी और भरी-भरी मेहंदी लगाने के काफी वक्त जाता है। वहीं होली के त्योहार में सभी व्यस्त रहते हैं। इसलिए हम आपको कुछ आसान और सिंपल मेहंदी के लुक्स के बारे में बताएंगे। इसे आप आसानी से होली में लगा सकती हैं। इतना ही नहीं, इन डिजाइन के साथ आपका लुक भी काफी सुंदर आएगा। तो आइए देखते हैं सुंदर मेहंदी के डिजाइन।

फ्रंट हैंड मेहंदी डिजाइन

अगर आप सिंपल और खास मेहंदी लुक के साथ होली लुक में चार-चांद लगाना चाहती हैं तो आप सिंपल फ्रंट हैंड में अरेबिक मेहंदी का डिजाइन लगा सकती हैं। इससे आपका मेहंदी खूबसूरत लगेगा। वहीं आप अपनी उंगलियों को जाली डिजाइन से सजा सकते हैं।

चेन मेहंदी डिजाइन

आज कल के समय में चेन मेहंदी डिजाइन काफी ट्रेंडिंग है। वहीं इसे लोग लगाना काफी पसंद करते हैं। इन डिजाइन से आप अपने बैक हैंड पर ब्रेसलेट डिजाइन बना सकती हैं। वहीं ये मेहंदी आपको काफी फैशनेबल लुक देगा।

ये भी पढ़ेंः Cancelled Train Today List: होली से पहले 200 से अधिक ट्रेनें कैंसिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

फूल पत्ती से सजाएं हाथ

आप अपने हाथों को होली के मौके पर फूल पत्तियों से सजा सकते हैं। ये डिजाइन लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। वहीं अक्सर महिलाएं ये डिजाइन अपने हाथों पर लगाती हैं। इसके लिए आप अरेबिक फूल और पत्तियों को अपने हाथों पर लगा सकते हैं।

हाथों में लगाएं राउंड डिजाइन मेहंदी

राउंड राउंड मेहंदी का डिजाइन भी बेहद खूबसूरत लगता है। इससे हाथों की मेहंदी निखर कर आती है। वहीं ये डिजाइन महिलाओं को बेहद पसंद आता है। वहीं होली के खास मौके पर भी इस डिजाइन का मेहंदी आसानी से लगाया जा सकता है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories