शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलबॉलीवुड हसीनाओं के जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें आइस...

बॉलीवुड हसीनाओं के जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें आइस वाटर फेशियल, जल्द दिखेगा असर!

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Ice Water Facial: सितारों जैसी स्किन पाना अक्सर हर लड़की की दिल की ख्वाइश होती है. इसी वजह से स्टार्स अक्सर अपने स्कीन केयर रूटीन को फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं, लोग अपने फेवरेट स्टार के रूटीन को जानने और फोलो करने की कोशिश करते हैं. कुछ वक्त पहले ही एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपना स्किन केयर शेयर करते हुए आइस वॉटर फेशियल के बारे में बताया था, उनकी यह वीडियो तेजी से वायरल भी हुई थी, साथ ही कैटरीना केफ भी इसे यूजर्स के साथ शेयर कर चुकी हैं. आइए आज आपको इस आइस वाटर फेशियल के हर एक पहलू के बारे में बताते हैं.

क्या होता है आइस वाटर फेशियल

दरअसल कुछ समय पहले अभिनेत्री आलिया भट्ट ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वो इस आइस वाटर वाले अनोखे फेशियल को खुद पर ट्राई कर रही थी. तो आपको बता दें कि इसमें आपको केवल पानी और बर्फ की जरूरत पड़ने वाली है, इसके लिए आपको बर्फ वाला एकदम चिल्ड पानी चाहिए. इसमें पानी सें आपको एक सांस लेकर अपने अपने मूंह को पानी में रखना है और फिर निकाल लेना है. इसे केवल 2-3 बार तक ही करना है ताकि स्किन में जलन शुरू न हो.

चेहरे की मसल्स को देता है आराम

ज्यादा थका हुआ होने या फिर दर्द होने पर यह तुरंत आराम दिलाता है. इस फेशियल से न केवल चेहरे की मसल्स को जल्दी से आराम मिलता हैं बल्कि स्किन के खुले हुए छेदों को भी बंद कर देता है.

इन बातों का रखें ध्यान

इसके साथ ही इस फेशियल को ट्राई करने से त्वचा पर सूजन जैसी समस्याएं भी दूर होती हैं, इसे कभी-कभी ट्राई करना ठीक रहता हैं मगर इस तरह की टेकनीक्स को रूटीन में इस्तेमाल करने से जहां तक हो बचना चाहिए.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories