मंगलवार, मई 7, 2024
होमलाइफ़स्टाइलबरसात में फ्रिजी बालों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं शैंपू...

बरसात में फ्रिजी बालों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं शैंपू का ये हैक, कुछ ही समय में हो जाएंगे मुलायम हेयर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Hair Tips: देशभर के ज्यादातर राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। ऐसे में बरसात के सीजन में हमारी त्वचा के साथ हमारे बाल भी काफी ज्यादा रूखे हो जाते हैं। बरसात का मौसम हमारे बालों के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता है क्योंकि इस मौसम में हमारे बाल काफी ज्यादा फ्रिजी और टूटने लगते हैं। ऐसे में आज हम आपको फ्रिजी और रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए शैंपू का एक ऐसा हैक बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आपके बाल इतने मुलायम हो जाएंगे कि उनसे उंगलियां फिसलने लगेंगी।

शैंपू का अनोखा हैक

अगर आपके बाल बरसात के कारण फ्रिजी और रूखे हो गए हैं तो इस को मुलायम बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी ले और इसमें एक डेढ़ चम्मच शैंपू को निकाले। इसके बाद इस कटोरी में कॉफी और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में पानी मिलाएं। ऐसे में जब आप बालों को शैंपू से वाश करने जाएंगे तो आप इस पानी का इस्तेमाल करें। बता दें कि, इस पानी का इस्तेमाल करने से आपके दो मुंहे बाल और रूखे बालों छुटकारा मिलेगा। इसी के साथ इस मिश्रण से आपका स्कैल्प भी एक्सफोलिएट होगा जिससे बालों में चमक आएगी।

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

एलोवेरा के साथ बादाम का तेल

इसी के साथ आपके बालों को मुलायम बनाने के लिए एक और नुस्खा अपना सकते हैं। इसके लिए आपको एक चौथाई कप एलोवेरा लेकर उसको बदाम के तेल के साथ मिलाना होगा। ऐसे में अब इस तैयार मिश्रण को धीरे-धीरे अपने बालों पर अप्लाई करें और 1 घंटे बाद शैंपू की मदद से अपने बालों को धो लें। ऐसा करने से आपके बाल बेहद मुलायम और चमकदार बन जाएंगे। आप इसको एक हफ्ते में दो बार कर सकती हैं। इस नुस्खे को ट्राई करने के बाद कुछ ही समय में आपको इसका रिजल्ट भी दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें : मॉनसून में Hairfall की टेंशन को करें बाय-बाय, घर पर आसानी से बनाएं ये मेजिकल मास्क फिर कभी नहीं टूटेंगे बाल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories