शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलमॉनसून में Hairfall की टेंशन को करें बाय-बाय, घर पर आसानी से...

मॉनसून में Hairfall की टेंशन को करें बाय-बाय, घर पर आसानी से बनाएं ये मेजिकल मास्क फिर कभी नहीं टूटेंगे बाल!

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Hair Tips: बेकार लाइफस्टाइल और खराब खान पीन की वजह से मौजूदा समय में ज्यादातर लोगों को हेयर फॉल की परेशानी है। इसी के साथ बरसात के मौसम में हेयर फॉल की दिक्कत और भी ज्यादा होने लगती है। इस मौसम में हमारे आसपास की जगह पर नमी बनी रहती है जिसकी वजह से बाल चिपचिपे हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा मेजिकल हेयर मास्क लेकर आए हैं जिसको लगाने के बाद आपको एक ही बारी में रिजल्ट देखने लगेगा।

नारियल के तेल और दही का पेस्ट

अगर आप अपने हेयर फॉल को रोकना चाहते हैं तो आपको नारियल के तेल और दही का पेस्ट लगाना होगा। इसको बनाने के लिए आप आधा कप नारियल तेल ले उसमें तीन से चार चम्मच दही मिलाएं। इस मिश्रण को फिर अपने बालों की जड़ों पर लगाएं ऐसा करने से आपको कुछ ही समय में रिजल्ट देखने लगेगा।

Also Read: Travel Tips: मॉनसून में दिल्ली के आस-पास की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, नजारे ऐसे की हो जाएगा प्यार

सिरका और शहद

इस लिस्ट में दूसरा नाम सिरका और शहद का है। अगर आप सिरका और शहद का मिश्रण अपने बालों पर लगाएंगे तो इससे आपको हेयर फॉल से छुटकारा मिल जाएगा। इस हेयर मास्क को बनाने के लिए एक गर्म पानी में बराबर मात्रा में सिरका और शहद मिला लें। इसे कुछ मिनट के लिए सेटल होने दें और फिर इसको अपने बालों की जड़ों में लगाएं। इसके बाद अपने बालों में शैंपू करने और बालों को अच्छी तरह से धो लें।

एवोकाडो और केले

इस लिस्ट में तीसरा नाम एवोकाडो और केले के मास्क का है। बता दें कि, एवोकाडो और केला हमारे हेयर के लिए काफी अच्छा होता है। ऐसे में अगर आप इसका मास बनाकर लगाएंगे तो इसे हेयर फॉल की परेशानी छूमंतर हो जाएगी। इस हेयर मास्क को बनाने के लिए केले को काटकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और इसमें एवोकाडो मिलाएं। इसके बाद इसे मिक्सी में पीस लें। फिर इस पेस्ट को अपने स्कैल्प पर लगाएं ऐसा करने से आपको कुछ ही समय में बेहतर रिजल्ट मिलेंगे।

Also Read: Plus Size के चलते अपने लुक के साथ ना करें समझौता, स्टाइलिश डिजाइन में कैरी करें ये साड़ियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories