मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमबिज़नेससिंगापुर से लेकर मलेशिया तक IRCTC कराएगा सस्ते में दुनिया की सैर,...

सिंगापुर से लेकर मलेशिया तक IRCTC कराएगा सस्ते में दुनिया की सैर, पैकेज और किराया एक क्लिक में जानें

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Travel Tips: इन खूबसूरत वादियों के बीच जाकर उठाए मानसून का लुफ्त, अपनी छुट्टियों को बनाएं यादगार

Travel Tips: खाली घर पर बैठकर अगर बारिश से हो गए हो बोर , तो इन जगहों पर जाकर लें मानसून का आनंद । जन्नत का होगा एहसास।

IRCTC Packages: अगर आपका भी सपना दुनियां देखने का है तो अब इस सपने को पूरा करने में IRCTC आपकी मदद करेगा. हर साल कई लोग विदेश यात्रा के लिए प्लानिंग करते हैं, मगर कहीं न कहीं किराए के दामों और लगने वाले खर्चे के चलते अपने पैर पीछे खीचने पड़ते है इसी समस्या को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी की और से बड़ी पहल की गई है. बता दें कि यह पूरा पैकेज होने वाला है जिसमें जाना, रहना, घुमना और खाना-पीना सब शामिल है. इसके लिए अपनी टिकट्स बुक कर सकते हैं.

इसी साल जा सकेंगे विदेश घूमने

विदेशों में छुट्टी प्लान करने वाले लोगों के लिए आईआरसीटीसी एक कंप्लीट पैकेज लेकर आया है, इसमें मलेशिया और सिंगापुर की ट्रिप ऑफर की जा रही है. वहीं सफर की शुरूआत भी इसी साल 21 नवबर 2023 से की जा रही है, इसमें दोनों देश घुमाने के साथ-साथ काफी कुछ प्लान किया गया है जिसके बारे में आइए जानते हैं.

सिंगापुर से मलेशिया की है ट्रिप

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार का यह विभाग दुनिया के दो खूबसूरत शहर मलेशिया और सिंगापुर में 6 से 7 दिनों के लिए घूमने का मौका दे रहा है, इसके साथ लंच डिनर और ब्रेकफास्ट से जुड़ी सारी व्यवस्थाएं मंत्रालय की और से उठाई जाएंगी. इस सफर पर आप अकेले या फिर अपने दोस्तों और फैमिली के साथ भी जा सकते हैं.

जान लीजिए किराये के बारे में

किराए के बारे में बताएं तो आइआरसीटीसी की तरफ से इस पूरी ट्रिप का किराया 134,950 रुपए रखा गया है, मगर यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं तो यह उसी के हिसाब से कम हो जाएगा. इस पूरी ट्रिप से जुड़ी सारी जानकारी आप सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.co.in से ले सकते हैं. साथ ही टिकट बुकिंग के लिए भी संपर्क कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories