सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसIRCTC दे रहा कश्मीर घूमने का शानदार मौका, कम बजट में...

IRCTC दे रहा कश्मीर घूमने का शानदार मौका, कम बजट में फैमिली और फ्रेंड के साथ बनाएं 6 दिन की ट्रिप

Date:

Related stories

Patna News: रेल यात्री ध्यान दें! सफर के दौरान खानपान को लेकर ये है IRCTC की नई एडवाइजरी

Patna News: भारत के ज्यादातर हिस्सों में आम लोग रेलवे की यात्रा करना महफूज समझते हैं। हालाकि इस दौरान लोगों के अंदर खानपान के संबंध में चिंता बढ़ जाती है। इस संबंध में कभी-कभी रेलवे द्वारा उपलब्ध कराए गए भोजन की खराब गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठ जाते हैं।
Kashmir Tour Package: आईआरसीटीसी आए दिन देश-विदेश में ट्रिप के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आते हैं। ऐसे में हाल ही में आईआरसीटीसी ने एक टूर पैकेज लॉन्च किया है जो आपको विभिन्न पर्यटन स्थलों पर ले जाएगा। यह विशेष पैकेज इंदौर से शुरू होता है और आपको कश्मीर ले जाता है। अगर आप भी अप्रैल के महीने में कश्मीर की हसीं वादियों की सैर करना चाहते हैं तो आप अपने फ्रेंड और फैमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं।

क्या है पैकेज में खास 

यह टूर आपको 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक इंदौर से कश्मीर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर ले जाएगा। आप 9 अप्रैल को सुबह 10 बजे इंदौर से श्रीनगर के लिए उड़ान भरेंगे और शाम को पहुंचेंगे। पहले दिन आप इंदौर से श्रीनगर पहुंचेंगे। उसके बाद आपको अपने होटल ले जाया जाएगा। इस पैकेज में टूर कंपनी डिनर भी शामिल करेगी। इस दौरान आपको सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम, हजरतबल में शंकराचार्य के मंदिर, डल झील के किनारे शिकारा और अंत में श्रीनगर हवाई अड्डे तक ले जाएगी। पहले दिन ब्रेक होगा और फिर दूसरे और तीसरे दिन आप कश्मीर में अलग-अलग जगहों की यात्रा करेंगे। चौथे दिन, आप श्रीनगर जाने से पहले पहलगाम जाएंगे। पांचवें दिन, आप इंदौर लौटने से पहले कश्मीर में कुछ जगहों का दौरा करेंगे।

इतनी है टूर की बजट 

अगर आप इस ट्रिप को बुक करते हैं तो आपको ट्रिप के लिए ही 60100 रुपये चुकाने होंगे। हालांकि, अगर आप इसे किसी और के साथ बुक करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति सिर्फ 44900 रुपये देने होंगे। अगर आप तीन लोगों के साथ ट्रिप बुक करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 44000 किराया देना होगा। अगर आपके साथ कोई बच्चा (5 से 11 साल का) जा रहा है तो आपको बिस्तर सहित यात्रा के लिए 41300 रुपये खर्च करने होंगे।

इस तरह करें टिकट की बुकिंग 

आप टूर पैकेज की बुकिंग IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते हैं। अगर आप कॉल के जरिए बुकिंग या कुछ और जानकारी चाहते हैं तो आप  0731-2522200,8287931723,9321901866 पर कॉल कर सकते हैं। आप यहां से कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories