रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलKorean Skin Care: यह है कोरियन ग्लास स्कीन का सीक्रेट, ग्लोइंग त्वचा...

Korean Skin Care: यह है कोरियन ग्लास स्कीन का सीक्रेट, ग्लोइंग त्वचा के लिए रात में सोने से पहले फॉलो करें यह टिप्स

Date:

Related stories

Korean Skin Care: चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए लोग क्या कुछ ट्राय नहीं करते, जब भी ग्लास स्कीन की बात आती है कोरियन महिलाओं का नाम सबसे पहले आता है. उनकी त्वचा काफी ग्लोइंग होती है और शीशे की तरह चमकती है, यही कारण है कि अब कोरियन प्रोडक्ट भी मार्केट में तेजी आ रहे हैं. इस बीच वहां की महिलाएं स्किन को चमकाने के लिए किस तरह के ब्युटी रूटीन को फॉलो करती हैं आज इसके बारे में डीटेल से बताने जा रहे हैं.

रात को सोने से पहले स्किन केयर करना अच्छा माना जाता है क्योकि रात के समय शरीर के साथ रेस्ट करती हैं, ऐसें में वहां काम चलता रहता है. रात में ब्युटी स्कीन केयर के लिए इस तरह के रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

त्वचा को क्लींज करें

दिन भर की थकान के बाद रात को सोने पहले सारा मेकअप हटाकर स्किन को क्लींज करना जरूरी होता है. इसके लिए आप अपनी स्किन टाइप के मुताबिक क्लेंजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद एक बार फिर से क्लींज करें कोरियन महिलाएं चेहरे को ग्लासी बनाने के लिए इसे अपनाती हैं.

फेशवॉश करने ले क्लीन होते हैं पोर्स

रोज स्कीन पर स्क्रब का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. दिन भर जमा हुए डर्ट को हटाने के लिए आपको फेशवॉश करना चाहिए. ऐसा करने से स्कीन के ब्लॉक हो चुके पोर्स खुलने लगते हैं साथ ही नई रंगत भी आती है.  

शीट मास्ट लगाएं

तमाम ताम झाम करने की जगह आप केवल शीट मास्क का प्रयोग कर सकते हैं. शीट मास्क लगाने से जहां एक तरफ त्वचा हाइड्रेटिड रहती है तो वहीं उसका ग्लो भी वापस लोटने लगता है.

मॉइश्चराइज करना न भूलें

रात में सोने से पहले का सबसे जरूरी स्टेप स्किन को मॉइश्चराइज करना ही है. ऐसा करने से सुबह तक त्वचा काफी ग्लोइंग और सॉफ्ट हो जाती है इसके लिए आप अपने फेवरेट और स्किन को सूट करने वाले मॉइश्चराईजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें