रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलLip Care Tips: फटे होटों से हैं परेशान? ऐसे रखें अपने लिप्स...

Lip Care Tips: फटे होटों से हैं परेशान? ऐसे रखें अपने लिप्स का खयाल

Date:

Related stories

Lip Care Tips: अक्सर महिलाएं अपनी स्किन को जवां रखने और उसे खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के स्किन केयर टिप्स को फॉलो करती हैं। यहीं बदलते मौसम में स्किन के साथ-साथ हमारे होठ पर भी काफी बुरा असर पड़ता है जिससे आपको अपनी स्किन के साथ लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए भी कुछ टिप्स अपनाने चाहिए। और आज हम अपके लिए और आपके होठों को ड्राई होने से बचाने के लिए एक कई बेतरीन तरीके (Lip Care Tips) लाए हैं, जिसे आपको आज से ही अपनी डेली रूटीन में शामिल कर लेना चाहिए।

होठों पर लगाएं मॉइश्चराइजर

जैसे आप अपने चेहरे में नमी लाने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं, वैसे ही आपको अपने लिप्स को मुलायम बनाने और उसके रूखेपन को कम करने के लिए अपने होठों पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाना चाहिए।

नारियल तेल का इस्तेमाल

नारियल के तेल में कई तरह के गुण पाए जाते हैं जिससे लिप्स पर नारियल के तेल का इस्तेमाल आपको होठों के लिए काफी लाभकारी हो सकता है। और इसे आप रोज रात सोने से पहले अपने लिप्स पर अप्लाई कर सकती हैं।

शहद को ऐसे लगाएं

शहद में भी कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं और यह आपके होठों की ड्राइनेस को खत्म करने के लिए भी बेहद इफेक्टिव होते हैं।

लिप बम लगाएं

अगर आप पूरे दिन अपे लिप्स को ग्लॉसी एंड गुलाबी दिखाना चाहती हैं तो, आप दिन में 4-5 बार उनपर लिप बाम लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपके होठों पर धुल की परत भी नहीं जमती।

क्या होगा?

यहीं अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि, इन सभी टिप्स को अपनाने से आखिर क्या होगा तो, आपको बता दें इन टिप्स को अपनाने से आपके होठ खूबसूरत और गुलाबी बन जाएंगे जिससे आपको फटे व ड्राई लिप्स की दिक्कतों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories