शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMakeup Tips: इन आसान मेकअप टिप्स से छुपाए चहरे के दाग-धब्बे, खुबसूरत...

Makeup Tips: इन आसान मेकअप टिप्स से छुपाए चहरे के दाग-धब्बे, खुबसूरत के साथ खिला खिला नजर आएगा फेस

Date:

Related stories

Makeup Tips: एक्ने और पिंपल स्किन से जुड़ी एक आम समस्या है कई बार पिंपल होने के बाद वो अपने पीछे गंदे दाग धब्बे छोड़ जाते हैं। एक्ने और पिंपल के दाग धब्बों को छुपाने के लिए आप मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेकअप प्रोडक्ट्स से छुपाए दाग धब्बे

इस बात का ध्यान रखें कि, कभी भी एक्ने पर मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि उसमें कई तरह के केमिकल होते हैं जिससे आपका एक्ने और भी ज्यादा खराब हो सकता है। ऐसे में आप एक्ने ने के दाग धब्बों पर ही मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। मेकअप प्रोडट्स की सहायता से पिंपल के गंदे दाग धब्बों को आप आसानी से छुपा सकती है।

सही कलर कलेक्टर का इस्तेमाल

इसके लिए सबसे पहले आपको सही कलर कलेक्टर का इस्तेमाल करना होगा। पिंपल और एक्ने के निशान छुपाने के लिए आप एक अच्छे कलर कलेक्टर का इस्तेमाल करें इससे आपके चेहरे पर दाग धब्बे छुप जाएंगे। इसके लिए आप चेहरे पर प्राइमर लगाने के बाद ग्रीन कलर करेक्टर का इस्तेमाल करके अपने दाग धब्बों को छुपा सकती हैं। एक छोटे साइज के कंसीलर ब्रश से इसको अच्छी तरह से फैला ले।

Also Read: बहन की शादी में पापा चंकी संग ठुमके लगाती Ananya Panday को देख यूजर्स को लगी मिर्च, कहा- ‘ये बेवड़ी है’

पिंपल पैच का करें इस्तेमाल

इसी के साथ अगर आप एक्टिव पिंपल के निशान को छुपाना चाहती है तो आप पिंपल पैच का इस्तेमाल भी कर सकती है। इसके इस्तेमाल से आप पिंपल पैच के ऊपर अपना मेकअप करके आसानी से पिंपल के दाग धब्बों को छुपा सकती हैं। पिंपल पैच लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप उसको ज्यादा देर तक अपनी त्वचा पर इस्तेमाल ना करें क्योंकि पिंपल पैच की वजह से हमारी स्किन सांस नहीं ले पाती हैं। जिससे आपकी त्वचा और भी ज्यादा खराब हो सकती है।

Also Read: शिमरी ब्लू साड़ी में Shanaya Kapoor ने लूट ली महफिल, चेहरे के ग्लो ने जीता फैंस का दिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories