रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMother's Day 2024: आखिर क्यों मनाया जाता है मदर्स डे, इन टिप्स...

Mother’s Day 2024: आखिर क्यों मनाया जाता है मदर्स डे, इन टिप्स से बनाए अपनी मां का दिन और भी खास

Date:

Related stories

Mother’s Day 2024: मां का दिल छू लेंगे ये टॉप 10 कोट्स

Mother's Day 2024: दुनियांभर में लोग हर साल मई...

Mother’s Day 2024: दुनियांभर में लोग हर साल मई के दूसरे संडे को मदर्स डे के तौर पर मानते हैं। और इसी तरह इस साल भी 12 मई 2024 को हर कोई मदर्स डे (Mother’s Day 2024) सेलिब्रेट करता नजर आएगा। लोग इस दिन को अपनी मां के लिए काफी खास मानते हैं जिससे वह इस दिन को और भी खास बनाने क लिए कई तरह के एफर्ट्स भी करते हैं। हर किसी का मानना है कि, मां का दर्जा काफी बड़ा है और हम उनके हमारे लिए किये गए संघर्ष या अहसानों को तो नहीं चुका सकते लेकिन उनके इस दिन पर उन्हें स्पेशल फील तो करा सकते हैं। पर क्या आपने कभी सोचा है कि, यह दिन आखिर क्यों मनाया जाता है और क्यों इतना खास है। चलिए तो आज जानते हैं।

क्यों मनाया जाता है Mother’s Day 2024

मदर्स दे को निजात करने का श्रेय अमेरिका की ऐना एम जारविस को दिया जाता है। दरअसल, वह जब छोटी थीं तब उनकी मां ने उन्हें पढ़ाते हुए कहा एक दिन ऐसा होगा जो केवल मां के लिए ही समर्पित होगा। और जब उनकी मां का निधन हुआ तब उन्होंने अपने दोस्तों के साथ सभी माओं के लिए एक अभियान शुरू किया। उन्होंने इसकी शुरुआत इसलिए की क्योंकी उनका मानना यह था कि जब हमारी मां जिंदा होती है हमें उनकी कद्र और उनका सम्मान करना चाहिए। यहीं पहली बार अमेरिका में मदर्स डे 8 मई 1914 में मनाया गया था जब से ही हर साल मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है।

ऐसे बनाएं मदर्स डे खास

अगर आप भी अपनी मां के लिए इस दिन को स्पेशल बनाना चाहते हैं तो, आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लाए हैं जिन्हें आपको भी अपनाना चाहिए।

1. इस दिन को बाकी दिनों से अलग बनाने के लिए आपको अपनी मां के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए।

2. अपनी मां के लिए इस दिन को और भी खास बनाने के लिए अप उन्हें कहीं बाहर लेकर जा सकते हैं।

3. अगर आप इस दिन को थोड़ा स्पेशल बनाना चाहते हैं तो, आपको एक अच्छा सा सरप्राइज प्लैन करना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories