शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलNail Care Tips: नेल एक्सटेंशन के बाद नाखूनों की खूबसूरती बनाए रखने...

Nail Care Tips: नेल एक्सटेंशन के बाद नाखूनों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स, चमक रहेगी बरकरार

Date:

Related stories

Nail Care Tips: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि नाखून भी महिलाओं की खूबसूरती में अहम भूमिका निभा रही है। महिलाएं नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आज क्या कुछ नहीं कर रही है। पार्लर जाने से लेकर नेल एक्सटेंशन लगाने तक महिलाएं वो हर कुछ कर रही हैं जिससे उनकी उंगलियां खूबसूरत दिखे। आजकल मार्केट्स में आप आसानी से नेल एक्सटेंशन लगा सकती हैं लेकिन क्या आपको पता है कि इसमें मौजूद केमिकल्स से आपकी नेचुरल नाखून खराब भी हो सकते हैं। ऐसे में जरुरी है कि नेल एक्सटेंशन हटने के बाद आप अपने नेल्स का ख्याल रखें ताकि केमिकल्स आपके नेल्स को खराब न कर सकें।

पेट्रोलियम जेली की मदद से नाखून को बनाएं खूबसूरत

नाखूनों को चमकदार बनाने के लिए आप पेट्रोलियम जैली का उपयोग कर सकती हैं। इसके लिए जरुरी है कि आप अपने नाखूनों को वैसलीन से हलके हाथों से मसाज करें।

गुलाब जल की मदद से भी आप नेल को कर सकते हैं साफ

आप नेल एक्सटेंशन हटने के बाद इस टिप्स को फॉलो- कर सकती हैं। आप नाखूनों को साफ करने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल करें। यह आपके नेल्स की चमक बरकरार रखने में मददगार साबित होगा।

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipe

ऑयल से मिलेगी नेल्स को ग्रोथ

नेल्स के ग्रोथ के लिए आप ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप नारियल तेल या जैतून के तेल में विटामिन ई कैप्सूल मिला लें और आप इससे अपने नेल्स को साफ करें और लगा लें। इससे आपको जल्द फायदा दिखेगा।

नींबू के रस से भी होंगे जबरदस्त फायदे

आप चमकदार नाखून पाने के लिए इस टिप्स को अपना सकते हैं। जी हां, नींबू के रस को कॉटन की मदद से आप अपने नेल्स पर लागाएं। यह वाकई फायदेमंद है।

Also Read: इस Web Series से OTT डेब्यू करेंगे Shahid Kapoor, साउथ के दिग्गज कलाकार भी आएंगे नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories