मंगलवार, मई 28, 2024
होमलाइफ़स्टाइलNail Extension: ये भूल उखाड़ देगी असली नाखून! इन बातों का रखें...

Nail Extension: ये भूल उखाड़ देगी असली नाखून! इन बातों का रखें खास ध्यान

Date:

Related stories

Nail Extension: नाखून हमारे शरीर का ही एक जरूरी हिस्सा हैं, जिस तरह लड़कियां अपने चेहरे और स्किन का ख्याल रखती हैं उतनी अच्छी तरह नेल्स का नहीं रख पाती. इसका हर्जाना नेल्स को टूटकर चुकाना पड़ता है. कई लोग नेल्स में एक्सटेंशन करवाते समय कुछ जरूरी बातों पर ध्यान रखना भूल जाती है. आज आपको कुछ कॉमन मिसटेक्स के बारें में बताने जा रहे हैं जिनका ख्याल रखकर नेल्स को और भी खूबसूरत दिखाया जा सकता है साथ ही उनकी उम्र को भी बढा सकते हैं.

नेल्स: खूबसूरती का आइना

हमारे नाखुन हाथों की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं, इनसे न केवल पूरा लुक अच्छा नजर आता है बल्कि अलग से हाथों से आपकी पर्सनेलिटी भी निखरकर सामने आती है. शरीर की इन चीजों का ध्यान रखने के लिए पर्सनल हाइजीन को फॉलो करना अच्छी तरीका होता है मगर आपके नेल्स की हालत ज्यादा खराब है तो नेल एक्सटेंशन की मदद भी ले सकते हैं.

नेल्स का साइज छोटा रखें

कई लोगों को लंबे नाखून खूबसूरत और आकर्षक लगते हैं इसलिए वो उसे बढा देते हैं. मगर एक्सटेंशन के समय जितना हो सके इन्हें कम ही रखना चाहिए. लंबे नेल्स में किया गया एक्टेंशन उसकी जड़ों को कमजोर कर सकता है जिसका खामियाजा बाद में देखने को मिलता है.

नेल्स को करें मॉइश्चराइज

बता दें कि हमारे नेल्स डेड स्किन सेल्स से मिलकर बने होते हैं मगर उन्हें भी सॉफ्ट रखने के लिए मॉइश्चराइज करने की जरूरत होती है. आप हाथों पर इसे लगाते हुए वहां भी अप्लाई कर सकते हैं इससे नेल्स ग्लोइंग दिखने लगने लगते हैं.

बार-बार एक्सटेंशन से बचें

कुछ ही समय में बेक टू बेक नेल एक्सटेंशन करवाना उन्हें कमजोर कर सकता है इससे यह जल्दी बेजान होकर टूटने लगते हैं. इसलिए बार-बार ऐसे ट्रीटमेंट करवाने से बचना चाहिए साथ ही दो के बीच कुछ समय का गेप जरूर रखना चाहिए.

नेलपेंट को लगाने से बचे

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि नेलपेंट हमारे नेल्स को और भी सुंदर दिखाने में मदद करते हैं. एक्सटेंशन के दौरान इन्हे करने से बचना चाहिए साथ ही जितना हो सके कम नेलपेंट का प्रयोग करना चाहिए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें