रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: जानना चाहती हैं अपनी बेटी के दिल में छुपी हर...

Relationship Tips: जानना चाहती हैं अपनी बेटी के दिल में छुपी हर बात तो जरूर पूछें ये अहम सवाल, मजबूत रहेगा रिश्ता

Date:

Related stories

Relationship Tips: क्या आपका रिश्ता भी करने लगा है मानसिक शोषण अगर हां तो, इन टिप्स से करें छूमंतर

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में हो रही लड़ाई के चलते कपल्स के बीच में हो रहा तनाव अचनाक से मानसिक तनाव का कारण बन जाता है।

Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

Relationship Tips: एक रिश्ते में होते हुए भी पार्टनरस के बीच में काफी सारी बातें छिपी होती हैं जोआदमी अपने पार्टनर के साथ साझा नहीं करता हैं।

Relationship Tips: क्या आप भी एक साथ दो लड़कों से लगा बैठी हैं दिल ,तो इस तरह करें असली मोहब्बत की पहचान

कई बार लोगों को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है कि, उन्हें एक ही समय पर दो लोगों से मोहब्बत हो जाती है। ऐसे में आप कंफ्यूज हो जाती है कि आपको क्या करना चाहिए आखिर कौन सा प्यार सच्चा है और कौन सा सिर्फ एक अट्रैक्शन है तो ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने वाले हैं कि, आप ऐसी स्थिति में क्या कर सकते हैं।

Relationship Tips: दुनिया में सभी रिश्ते बेहद खूबसूरत और प्यारे होते हैं। माता-पिता जिस तरह अपने बच्चों के साथ सभी बातें साझा करते हैं उसी तरह बच्चे भी अपने पेरेंट्स से सभी तरह की बात शेयर करना पसंद करते हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें बच्चे पेरेंट्स से नहीं कर पाते और अपने दोस्त से खुलकर बात करते हैं। यदि माता-पिता बच्चों के दोस्त बन जाए तो उनका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाता है और बच्चे भी अपनी बात रखने में बिल्कुल भी नहीं झिझकते। 

कहा जाता है कि मां बेटी का रिश्ता ऐसा होता है जो कभी नहीं टूटता। एक बेटी अपनी मां से हर तरह की बातें करना पसंद करती है लेकिन कुछ बातें वह मां को नहीं बता पाती। बता दे कि आपको अपनी बेटी से कुछ ऐसे सवाल करने चाहिए, जिसे जानकर उन्हें खुशी हो और वह सवाल का जवाब देने में भी उत्साहित हो। यदि आप भी इस तरह की बॉन्डिंग बनाना चाहते हैं तो बेटी से कुछ इस तरह से सवाल करें। 

आज दिन कैसा रहा? 

बेटी जब स्कूल से आए तो हर मां को यह जरूर पूछना चाहिए कि उसका दिन कैसा रहा। इस सवाल के साथ ही मां बेटी कुछ मिनटों के लिए आपस में बातचीत करेंगे। और बेटी भी बड़े उत्साह के साथ अपनी दिन की एक्टिविटी के बारे में बताएगी। इस तरह दोनों के बीच बातचीत होगी और उनका रिश्ता भी काफी अच्छा होगा। 

बेटी से स्कूल की एक्टिविटी और फिजिकल एक्टिविटी के बारे में पूछें?

एक मां को अपनी बेटी से स्कूल में की हुई एक्टिविटी और फिजिकल एक्टिविटी के बारे में जरूर पूछना चाहिए। ताकि बच्चा शारीरिक रूप से फिट रहें। उनसे यह जरूर पूछें कि उनको यह सभी एक्टिविटी कैसी लगी। इससे बच्ची में एक सकारात्मक ऊर्जा आती है और वह फिजिकल एक्टिविटी में भाग लेने के लिए उत्साहित होती है। 

Also Read: Chanakya Niti: ज्ञान, मनुष्य और स्त्री को नष्ट कर देती हैं ये चीजें, कहीं आप भी तो नहीं इनमें शामिल

बच्ची से पूछे कि किस बात से सबसे ज्यादा खुशी मिलती है?

एक मां अगर अपनी बेटी से यह पूछती है कि आज दिन में सबसे ज्यादा किस बात से खुशी मिली। तो बेटी यह समझ जाएगी कि उसके जीवन में छोटी-छोटी चीजें भी मायने रहती हैं। इसके साथ वह हर चीज में अपनी खुशी भी ढूंढती है। स्कूल टेस्ट में अच्छे मार्क्स आना या फिर टीचर से तारीफ मिलना यह सब बच्ची को उत्साहित करता है। 

बच्ची से उसकी नई शैतानी के बारे में पूछना

यदि मां बच्ची से उसकी शैतानी के बारे में भी सवाल जवाब करती है तो बच्ची इस पर भी अपनी प्रतिक्रिया देती है। बच्चे की परेशानी या फिर शैतानी के बारे में एक मां को पता होना चाहिए। 

Also Read: Viral Video: सुरीली आवाज सुन इस महिला के मुरीद हुए सोनू सूद, दे दिया फिल्मों में गाने का ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories