मंगलवार, मई 21, 2024
होमधर्मSarkari Naukri: आपके हाथ की ये रेखा बताएगी सरकारी नौकरी का योग,...

Sarkari Naukri: आपके हाथ की ये रेखा बताएगी सरकारी नौकरी का योग, ऐसे करें पहचान

Date:

Related stories

Sarkari Naukri: सभी लोगों का सपना होता है कि उनकी सरकारी नौकरी लगे। सरकारी नौकरी पाने के लिए लोग दिन दुगनी, रात चौगनी मेहनत करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी मेहतन करने वालों की सरकारी नौकरी लगती है। यह हमारे भाग्य और हस्तरेखाओं पर भी निर्भर करता है।

शास्त्रों के अनुसार, हथेली पर कुछ रेखाओं का संबध सरकारी नौकरी पाने से होता है। जिनके होने से सरकारी नौकरी का योग बनता है, जिससे व्यक्ति के मेहनत करने से उसको अपना मुकाम हासिल हो जाता है। तो चलिए जानते हैं कि जानते हैं इसके बारे में कि हाथों में कौन सी रेखाएं होने पर सरकारी नौकरी के योग बनते हैं..

Sarkari Naukri सूर्य पर्वत रेखा से बनते हैं सरकारी नौकरी के योग

किसी भी चीज की प्राप्ति के लिए मेहतन करना बहुत जरूरी है। यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या मन में उसकी इच्छा है। तो मेहनत के साथ-साथ आपकी हथेली में सूर्य पर्वत रेखा है। तो इससे आपके सरकारी नौकरी के चांस और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं। वहीं, किसी मनुष्य की हथेली में यदि सूर्य पर्वत रेखा उठी हुई है। तो आपको बिना किसी बाधा के सरकारी नौकरी पाने का योग है।

Sarkari Naukri कौन सी होती है सूर्य रेखा?

बता दें कि, सूर्य रेखा समझने के लिए सबसे पहले आपको हृदय रेखा की जानकारी होनी चाहिए। नीचे फोटो में हृदय रेखा दिखाई गई है। अब सूर्य रेखा कहां होती हैए यह जान लेते हैं। सूर्य रेखा हाथ की रिंग फिंगर यानी अनामिका उंगली के एकदम नीचे होती है। जो सबसे छोटी व मध्यम उंगली के बीच में होती है। इस अनामिका के नीचे उभरते क्षेत्र को सूर्य पर्वत और इस पर्वत से नीचे हृदय रेखा की तरफ जाने वाली रेखा ही सूर्य रेखा कहलाती है।

Sarkari Naukri सूर्य पर्वत उभरा हो तो इतने साल तक लग सकती है सरकारी नौकरी

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरू और सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है। तो उस व्यक्ति में सीखने की इच्छा बहुत होती है। साथ ही वह व्यक्ति निपुण होता है। ऐसे व्यक्ति अगर एकाग्रचित होकर मेहनत करें। तो उसे 28 साल तक नौकरी मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories