शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलLipstick Side Effects: हसीन दिखने के लिए लगाती हैं लिपस्टिक, आज ही...

Lipstick Side Effects: हसीन दिखने के लिए लगाती हैं लिपस्टिक, आज ही जानें इसके 5 नुकसान

Date:

Related stories

Side Effects Of Lipstick: इन दिनों ज्यादातर लड़कियां खूबसूरत और अट्रेक्टिव दिखनेके लिए अपने डेली बेसिस पर भी लिपस्टिक लगाती हैं। अब इसके लिए वह चाहे ऑफिस जाने वाली कोई महिला हो या कॉलेज की यंग लड़कियां हर किसी का नाम इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन, क्या आपको पता है अपने डेली बेसिस पर लिपस्टिक लगाना आपके लिए नुक्सानदायक ही नहीं काफी हानिकारक भी हो कसता है। अगर आप भी उन लड़कियों में से एक हैं तो, आज हम आपके लिए इसके 5 नुक्सान ढूंढ कर लाए हैं।

Side Effects Of Lipstick में जानें लिपस्टिक के 5 नुक्सान

चलिए अब रोजाना लिपस्टिक लगाने के 5 नुकसानों पर एक नजर डालते हैं।

1. होठों का सुखा पड़ना

रोजाना लिपस्टिक लगाने से आपके होठ जरुरत से ज्यादा सूखे पड़ने लगते हैं, यहीं इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि लिपस्टिक में इस्तेमाल किये जाने वाले कई तरह की फ्रेगरेंस और हानिकारक तत्व हैं।

2. असली रंगत का गायब होना

हर कसी के होठों का एक नैचुरल रंग होता है और वो एक पिंक या रेड कलर भी हो सकता है। लेकिन, रोज लिपस्टिक लगाने से आपके होठों का नैचुरल रंग गायब हो जाता है और आपके होठ काले पड़ने लगते हैं।

3. होठों में एलर्जी का खतरा बढ़ना

अगर आप अपने डेली बेसिस पर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो, आपके होठों के काले पड़ने के साथ-साथ उनमें एलर्जी का खतरा भी बढ़ जाता है। जिससे आए दिन आपको लिप एलर्जी की समस्या हो जाती है।

4. ब्रेन के लिए हानिकारक

आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि, रोजाना लिपस्टिक लगाना आपके ब्रेन के लिए भी हानिकारक हो सकता है। क्योंकि लिपस्टिक में कई तरह के हानिकारक केमिकल मिलाए जाते हैं जससे आपको कई तरह की ब्रेन प्रॉब्लम हो सकती हैं।

5. मुंह में जाते हैं हानिकारक तत्व

डेली लिपस्टिक लगाने से आपके मुंह में हानिकारक केमिकल और लिपस्टिक लगाने के कारण होठ पर बैठे कई हानिकारक तत्व मुंह में जाने लगते हैं और जिससे आपको कई तरह की पाचन संबंधी समस्या भी हो जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories