सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: उम्र से पहले ही त्वचा पर चढ़ने लगा है...

Skin Care Tips: उम्र से पहले ही त्वचा पर चढ़ने लगा है बुढापा, घबराएं नहीं रूटीन में शामिल करें ये आदतें

Date:

Related stories

Skin Care Tips: हमारी त्वचा शरीर का सबसे बाहरी हिस्सा होती है इसलिए इसकी हर रोज देखभाल करने की जरूरत होती है. बाहर से आने वाली हर चीज को स्किन ही सबसे पहले अपने उपर झेलती है जिससे सबसे ज्यादा असर इसी पर पड़ता है. इन दिनों ओवर थिंकिंग और गलत लाइफ स्टाइल के चलते लोग वक्त से पहले ही बुढापे का शिकार हो जाते हैं. इसके चलते त्वचा पर झुर्रियां और डार्क सर्कल दिखने लगते हैं वहीं तेजी से ग्लो भी खत्म होने लगता है. ऐसे में आज कम उम्र में ही आने वाली इन दिक्कतों के सॉल्युशन को लेकर बात करेंगे.

जबां और खूबसूरत दिखने की चाहत हर इंसान के अंदर होती है, इसके लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट भी होते हैं. सही जानकारी लेकर आप भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

चेहरे पर लगाएं शीट मास्क

शीट मास्क हमारी त्वचा के लिए काफी अच्छा माना जाता है. यह हाइड्रेटिड रखने के साथ स्किन के ग्लोइंग भी बनाता है इसलिए खासतौर पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए आप स्किन टाइप के हिसाब से अलग-अलग तरह के शीट मास्क को इस्तेमाल कर सकते हैं.

संस्क्रीन से करें त्वचा को प्रोटेक्ट

बाहर की धूप और प्रदूषण भी हमारी स्किन पर बुरा असर डालती है, यह टेन करने के साथ स्किन का ग्लो भी छीन लेती है अगर समय पर ध्यान न दिया जाए तो झुर्रियां भी दिखने लगती हैं ऐसे में जरूरी है कि बाहर जाते हुए संस्क्रीन लगाकर ही बाहर जाया जाए.

ज्यादा टेंशन लेने से बचें

हद से ज्यादा ओवरथिंकिंग करने की वजह से भी हमारी त्वचा पर इसका असर पड़ता है. इस बात का ध्यान रखें कि टेंशन कम से कम लें साथ ही अपना ध्यान अच्छी चीजों की तरफ फोकस करें. दिन में पानी का सेवन भी करते रहें ताकि स्किन हेल्दी रह सके.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।       

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें