Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए बेहद जरूरी हैं...

Skin Care Tips: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए बेहद जरूरी हैं ये टिप्स, आप भी कर सकती हैं फॉलो

Date:

Related stories

Skin Care Tips: हर लड़की की चाह एक हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना होता है। अपनी त्वाचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए अक्सर लड़कियां महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं या अजीबो-गरीब नुस्खे अपनाती हैं। लेकिन, उन सभी प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों से कुछ नहीं होता अगर आप सच में अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो, आपको कुछ टिप्स अपनी डेली लाइफ में फॉलो करने चाहिए।

Skin Care Tips में अपनाएं ये टिप्स

चलिए अब उन जरूरी टिप्स पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि, हम किन टिप्स को फॉलो कर अपनी स्किन को हेल्दी रख सकते हैं।

खुदको हाइड्रेट रखें

अपनी स्किन को नैचुरली ग्लोइंग बनाने और उसे हेल्दी बनाए रखने के लिए आपको दिन में ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए। अगर आप चाहें तो अलग-अलग तरल पदार्थ जैसे, नारियल पानी, नींबू पानी या जूस का सेवन भी कर सकती हैं।

स्किन को सन रेज से सुरक्षित रखें

अगर आप चाहती हैं कि, आपकी स्किन सन रेज से सुरक्षित रहे और वह डैमेज न हो तो आपको उसे सुरक्षित रखने के लिए पाबंदी से सनस्क्रीन लगानी चाहिए। इसके लिए आप एक अच्छी 50 SPF वाली सनस्क्रीन ले सकती हैं।

नींद पूरी लें

अच्छी सेहत के साथ-साथ पूरी नींद लेना आपकी हेल्दी स्किन के लिए भी बेहद जरुरी होता है। अगर आप ज्यादा टाइम तक रात में जागती हैं तो, आपको आज से ही अपनी यह आदत बदल देनी चाहिए और रोज रात को समय से सो जाना चाहिए।

बैलेंस डाइट है जरूरी

हेल्दी स्किन के लिए आपको एक बैलेंस डाइट लेनी चाहिए, इसके लिए आप एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर फूड्स जैसे, बैरीज, हरी पत्तेदार सब्जियां, और विटामिनयुक्त चीजें खा सकती हैं।

स्मोक न करें

स्मोक करना सेहत के लिए हानिकारक होने के साथ-साथ स्किन के लिए भी नुकसानदायक होता है। अगर आप स्मोक करती हैं तो, आज से ही आपको स्मोकिंग छोड़ देनी चाहिए जिससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories