Travel Tips: अगर आप अकसर दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब आप महज दो घंटों में दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं। बता दें कि NHAI का कहना है कि अब दिल्ली से पंजाब तक का सफर आसान हो जाएगा और इसकी दूरी को महज 2 घंटों में तय किया जा सकता है। इसके लिए एक स्पेशल रूट तैयार किया गया है। हालांकि दोनों रास्तों की दूरी में कोई खास अंतर नहीं आएगा लेकिन समय कम लगेगा। बता दें कि अगर आप इस रूट से चंडीगढ़ जाते हैं तो आपको 20 किलोमीटर कम दूरी तय करनी पड़ेगी और आप पांच एक्सप्रेस-वे से होकर गुजरेंगे।

ये भी पढ़ें: ब्रेकअप या तलाक से लगता है डर तो फॉलो करें ये आसान Relationship Tips, रिश्ते में नहीं पड़ेगी दरार

भीड़भाड़ वाले इलाकों से नहीं होगा गुजरना

अगर आप इस स्पेशल रूट से सफर करते हैं तो आपको भीड़भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाना होगा। जिससे आप जाम से बच सकते हैं और अपने समय को बचा सकते हैं। इस स्पेशल रूट से होकर जाने में 2 घंटों का समय लगेगा जो वर्तमान में 4 घंटे है। इस महत्वपूर्ण परियोजना के आने से बड़े शहरों में भीड़भाड़ कम होगी और कई राज्यों के संपर्क में सुधार आएगा।

कौन सा है स्पेशल रूट

खबरों की माने तो एनएचएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि द्वारका एक्सप्रेसवे, हवाई अड्डे से टेक ऑफ प्वाइंट, यात्रियों को जम्मू से चंडीगढ़, अमृतसर और कटरा जैसे एक्सप्रेसवे पर साइन बोर्ड के माध्यम से गंतव्य तक जाने के लिए जानकारी दी जाएगी। उनका कहना है कि यात्रियों को द्वारका एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा और शहरी विस्तार रोड से बहादुरगढ़ के केएमपी एक्सप्रेसवे तक जाना होगा।

इस एक्सप्रेसवे पर 10 किलोमीटर सफर करना होगा। इसके बाद दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे पर लगभग 80 किलोमीटर जाना होगा। इसके बाद आप अंबाला से चंडीगढ़ जाने के लिए ट्रांस-हरियाणा एक्सप्रेसवे की रुख करेंगे। इस एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चलाने की अधिकतम गति 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।  

ये भी पढ़ें: Dhirendra Krishna Shastri: Bageshwar Dham दरबार के चमत्कारों से डरा पाकिस्तान, जानें क्यों मची है खलबली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.