शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का...

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Date:

Related stories

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Travel Tips: सावन के महीने में आने वाला सबसे खास त्योहार रक्षा बंधन हिंदू का एक पवित्र त्योहार है। यह त्योहार भाई –बहन के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण होता है। इस दिन सभी बहनें अपने भाई की रक्षा के लिए उनकी कलाई पर राखी बांधती हैं और बदले में अपने भाई से गिफ्ट की उम्मीद करती हैं। अगर आप भी उन भाई की कैटेगरी में आते हैं जो गिफ्ट के रुप में अपनी बहनों को कहीं बाहर घूमने लेकर जाना चाहते हैं और आपस में एक क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं। इस साल आने वाली राखी पर अगर आप भी अपन भाई-बहन के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान कर रहे हैं, तो आज इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसी जन्नत जगहों के बारे में बताया जा रहा है, जहां जाकर आप इस स्पेशल मौके को और भी यादगार बना सकते हैं।

उदयपुर , राजस्थान

राजस्थान राज्य में स्थित उदयपुर शहर अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर है। आप लोग यहां पर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने आ सकते हैं। यहां पर आपको काफी सारे झील और तालाब देखने मिलेंगे। इसी के चलते इस शहर को जीलों का शहर भी कहा जाता है। यहां पर आप बोटिंग का लुफ्त भी उठा सकते हैं। शाम के समय तालाब के किनारे बैठकर डूबता हुआ सूरज देखना जन्नत जैसी फील कराता है। इसके अलावा यहां पर आपको एकदम ट्रेडिशिनल राजस्थानी खाना खाने को मिलेगा। यह जगह घूमने में आपको बहुत ही ज्यादा मजा आने वाला है।

तवांग , अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश राज्य में स्थित तवांग हमेशा से पर्यटकों की पहली पसंद रहा है। यह जगह ट्रैकिंग करने के लिए  टूरिस्ट के बीच में बहुत मशहूर है। तवांग में ट्रैकिंग के अलावा भी काफी सारे प्रसिद्ध जगह है जहां पर घूमकर आप अपनी इस राखी की ट्रिप को मजेदार बना सकते हैं।

कश्मीर के वातावरण का उठाएं लुफ्त

कश्मीर भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। इस रक्षा बंधन पर आप अपने भाई-बहन और परिवार के साथ इस सुंदर सी जगह पर जा सकते हैं। यहां पर कई सारे टूरिस्ट प्लेस है जिसे एक्सपलोर करके आपको काफी अच्छा लग सकता है। सुबह के समय का नजारा यहां का काफी देखने लायक होता है। यहां आकर आप अपनी राखी को बेहद स्पेशल बना सकते हैं।

नैनीताल, उत्तराखंड

इस बार अगर आप राखी के दौरान किसी जगह घूमने जाने की सोच रहे हैं, तो ऐसे में आपके लिए नैनीताल काफी बढ़िया प्लेस है। यह जगह पर्यटकों की हमेशा से पहली पसंद रही है। यहां पर आप अपने सिब्ल्गिंस के साथ नैनीताल झील में बोटिंग , वॉटर फॉल और मॉल रोड में घूम सकते हैं। यहां पर आपको काफी सारे पहाड़ी और तिब्बतन स्टाइल के सामान देखने को भी मिल सकते हैं। यह समय अपने परिवार के साथ इस जगह घूमने जाने के लिए एकदम उचित है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories