सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeight Loss Diet Plain: इस धांसू डाइट प्लान से केवल 2 हफ्तों...

Weight Loss Diet Plain: इस धांसू डाइट प्लान से केवल 2 हफ्तों में घट जाएगा जिद्दी वजन! आज से ही कर सकते हैं फोलो

Date:

Related stories

Intermittent Fasting करने से पहले ये 5 लोग रहें सावधान, जान पर आ सकती है बात

Intermittent Fasting: आजकल वजन घटाने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग...

Weight Loss Diet Plain: समय कोई भी हो बढा हुआ वजन हमेशा से ही लोगों के लिए परेशानी का सबब रहा है, लड़के हो या फिर लड़कियां इसे ज्यादातर लोगों में देखा जा रहा है. इस दिक्कत को दूर करने के लिए लोग अक्सर कई तरह के डाइट प्लान को फोलो करते हैं, जिम जाते हैं मगर वक्त से पहले हार मान लेना वजन न कम कर पाने का सबसे बड़ी वजह है. आज आपको एक अनोखे डाइट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं, इसे फोलो करके 6 किलो तक वजन घटाया जा सकता है.

साउथ बीच डायट प्लान है ट्रेंड में

डायटिंग करने में कम खाने से ज्यादा जोर ठीक खाने पर दिया जाता है. ताकि हमारे शरीर को उतने ही पोषक तत्व मिले जितनी की उसे जरूरत है, इसे ही ध्यान में रखते हुए साउथ बीच डायट प्लेन बानाया गया है. इसे कीटो के ही खास वर्जन के तौर पर देखा जा रहा हैं, जिसमें शरीर को कम मात्रा में कार्बस और प्रोटीन दिया जाता है ताकि शरीर खुद के फेट को ही जलाना शुरू कर दे.

क्यों अच्छा है यह डाइट प्लान

बता दें कि साउथ बीच डाइट प्लान काफी खास है, क्योकि इसमें बेलेंस डाइट को रखा गया है. खाने में एक निश्चित मात्रा में लीन फेट, प्रोटीन और कार्बस को काफी सोच समझकर रखा गया है. इसे खाने से हमारा शरीर खुद के फेट को जलाने पर मजबूर कर देता है जिससे शरीर का वजन कम होने लगता है. साथ ही इसमें ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर और बीच में स्वीट और स्नेक्स के ऑप्शंस को रखा गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसे फोलो करके दो हफ्तों में 4 से 6 किलो तक वजन कम किया जा सकता है.   ॉ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories