गुरूवार, जून 20, 2024
होमहेल्थWeight Loss Story: ऑयली और अनहेल्दी फूड खाकर भी कर सकते है...

Weight Loss Story: ऑयली और अनहेल्दी फूड खाकर भी कर सकते है वजन कम , क्यों चौंक गए , जानने के लिए पढ़े पूरी खबर  

Date:

Related stories

Weight Loss Story: अधिकतर लोग अपने बढ़ते वजन को लेकर काफी परेशानी में रहते हैं। उन्हें समझ नहीं आता कि वह किस तरीके से अपने वजन को कम करें । कुछ लोग अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए काफी सारे अलग-अलग डाइट प्लान को भी फॉलो करते हैं , लेकिन कुछ समय तक फॉलो करने के बाद उसे छोड़ देते हैं। जब भी वजन कम करने की बात दिमाग में आती हैं , तो सबसे पहले ऑयली खाने को अपने डाइट मे से हटाना होता हैं, लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि कैसे एक महिला ने परांठे खाकर अपने वजन को कम किया हैं। गुरूग्राम की रहने वाली अनु ने अपनी प्रेगन्सी के दौरान वजन को बढ़ा लिया था। उसके बाद अनु ने किस तरह की डाइट फॉलो करके अपने बढ़ते हुए वजन को कम किया और उन्होंने अपनी डाइट में सबसे ज्यादा परांठे को शामिल किया था। अनु ने केवल परांठे खाकर और घर पर ही रोज व्यायम करके अपना 27 किलो का वजन कम किया था।

ये भी पढ़ें: Health Tips: बुढ़ापे में भी चाहिए जवानी वाला फिगर , तो आज ही खाने में जरूर शामिल करें ये जादुई फूड्स

अनु ने शेयर किया अपना दिनचर्या

अनु अपनी कहानी बताते हुए कहती है कि जैसे ही उन्हें अपने बढ़ते हुए वजन के बारे में पता चला , तो उन्होंने तब से ही उसे निंयत्रण करना शुरू कर दिया था उसके बाद उन्होंने अपनी डाइट को भी बदला। अनु ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि वह सबसे पहले सबुह उठते ही 1 लीटर पानी पीती थी और उसके कुछ समय बाद ब्लैक कॉफी का सेवन करती थी और घर में खुद से ही 1 से 2 घंटे तक व्यायम भी करती थी।  

कैसे बनाती थी परांठे

अनु ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि उन्हें परांठे खाना काफी पसंद है , लेकिन बढ़ते हुए वजन के चलते भी उन्होंने इसे खाना नहीं छोड़ा , लेकिन उन्होंने परांठे बनाने के लिए केवल बाजरा और मक्के के आटे का ही इस्तेमाल करती थी और परांठे तलने के लिए लो फैट वाले तेल का इस्तेमाल करती थी।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories