शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeight Loss: वजन घटाने के लिए रात में करें इन चीजों का...

Weight Loss: वजन घटाने के लिए रात में करें इन चीजों का सेवन, कुछ ही समय में मिल जाएगा परफेक्ट फिगर

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Weight Loss: खराब खान पीन और बेकार लाइफस्टाइल की वजह से ज्यादातर लोग इस समय मोटापे का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में अक्सर लोग वजन घटाने के लिए कई तरीकों को अपनाते हैं परंतु इसका कोई भी फायदा नहीं होता है। ऐसे में अगर आप भी वजन घटाने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप कुछ ही समय में अपना पेट अंदर कर लेंगे। इन टिप्स एंड ट्रिक्स की सबसे खास बात यह है कि, इसके लिए आपको खाना नहीं छोड़ना पड़ेगा आप खाते-खाते भी अपना वजन कम कर सकते हैं।

पनीर और मेथी की रोटी

दरअसल डिनर में कुछ ऐसी डिशेस है जिनको खाने से आपका वजन कम होता है। इसमें सबसे पहला नाम पनीर और मेथी की रोटी का आता है। रात के समय पनीर और मेथी की रोटी खाने से हमारा वजन घटता है। ऐसे में आप पनीर और मेथी की रोटी के साथ अपना वजन घटा सकते हैं।

चिकन मसाला

इस लिस्ट में दूसरा नाम चिकन मसाला का आता है। अगर आप नॉन वेजिटेरियन खाने के शौकीन है तो आपके लिए यह सबसे बेस्ट ऑप्शन है। चिकन मसाला हेल्दी होता है वही इसमें कैलरी भी काफी कम होती है जिसकी वजह से आपका वजन आसानी से घट सकता है।

बाजरे वाली खिचड़ी

इसी के साथ अगर आप बाजरे वाली खिचड़ी का सेवन करेंगे तो आप कुछ ही समय में पतले नजर आएंगे। नियमित रूप से इस खिचड़ी के सेवन से कुछ ही समय में आपका वजन घट जाएगा।

उपमा

इस लिस्ट में चौथा नाम उपमा का आता है। उपमा सूजी का बनता है। ऐसे में अगर आप डिनर के वक्त उपमा खाएंगे तो आपको कुछ ही हफ्तों में आपके शरीर में अंतर दिखने लगेगा। ये साउथ इंडियन डिश बनाने में जितनी आसान है खाने में भी उतनी ही स्वादिष्ट है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories