White Mango: समर सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में सभी लोग इस मौसम में आम के स्वाद का आनंद उठाते हुए नजर आते हैं। इस सीजन में आम के कई प्रजातियां देखने को मिलती हैं। इनमें दशहरी, लंगड़ा, चौसा, बम्बइया, अलफॉन्जो, बैंगन पल्ली, हिम सागर, किशन भोग, मलगोवा, सुर्वन रेखा, आदि हैं। लेकिन ये सरे आम पीले रंग के होते है। लेकिन क्या आपको पता है कि, दुनिया में पीले रंग के आम के साथ कई आम मिलते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए पीले आम नहीं बल्कि ऐसे आम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रंग ऊपर से तो हरा होता है लेकिन अंदर से काटने में यह बिल्कुल सफेद होता है।

दूध जैसा सफेद आम

सफेद आम दुनिया सिर्फ इस देश में पाया जाता है। इसका स्वाद इतना लाजवाब होता है कि, इसके सामने सभी प्रकार के आम फीके हैं। आपको बता दें कि, यह आम सिर्फ बाली में पाया जाता है। इसका नाम वानी है। यह आम देखने में बिलकुल मामूली आम की तरह होता है लेकिन ऊपर से इसका रंग हल्का हरा और अंदर से सफेद होता है। आम को काटने के बाद इसके अंदर का गुदा बिल्कुल दूध जैसे सफेद दिखता है। वैसे तो यह आप अभी तक भारतीय बाजार में नहीं आया है लेकिन अगर आप कभी बाली घूमने जाए तो आप इस सफेद आम के स्वाद का मजा जरूर लीजिएगा।

यह भी पढ़ें : डायबिटीज से लेकर बालों तक शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचता है Biotin Capsules, लेकिन नुकसान भी जान लें

कुछ इस तरह होता है सफ़ेद आम का स्वाद

वहीं अगर बाली में मिलने वाले इस सफेद आम के स्वाद की बात की जाए तो, लोगों का कहना है कि, इसका स्वाद थोड़ा-थोड़ा अल्कोहल के जैसा होता है। वहीं कुछ लोग इसे स्मोकी टूथपेस्ट के साथ जैसा भी बताते हैं। वैसे तो बाली के लोग इस फल को Mangifera caesia jack लेकिन जो भी टूरिस्ट बाली में घूमने आते हैं वह इस फल को सफेद आपके नाम से ही पुकारते हैं। वैसे तो यह फल सिर्फ बाली में ही मिलता है लेकिन इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कुछ ही समय में यह भारतीय बाजार में भी दिखना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Summer Outfits: गर्मियों में दिखना है कूल , तो मृणाल ठाकुर के इन शानदार लुक्स को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.