शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWhite Shoes Stain: इन ट्रिक्स से आसानी से निकल जाएंगे सफेद जूतों...

White Shoes Stain: इन ट्रिक्स से आसानी से निकल जाएंगे सफेद जूतों के जिद्दी निशान, पहले वॉश में दिखेगा असर

Date:

Related stories

White Shoes Stain: जूते पहनना लोगों को हमेशा से पसंद रहा है साथ ही इन दिनों सफेद जूते भी काफी ट्रेंड में हैं. ट्रेडिशनल हो या फिर वेस्टर्न यह सफेद शूज हर तरह के आउटफिट पर जाते हैं, साथ ही फेशनेबल दिखने में भी मदद करते हैं. रंग में सफेद होने की वजह से यह शूज जल्दी से गंदे भी हो जाते हैं इसलिए इन्हें एक्सट्रा केयर करने की जरूरत होती है. इस परेशानी को समझते हुए आज हम कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से जूतों को जिद्दी से जिद्दी दागों को भी साफ कर सकते हैं.

टूथपेस्ट से चमकेंगे जूते

टूथपेस्ट का इस्तेमाल कई हेक्स के लिए किया जाता है इसके साथ इसे जूते साफ करने के लिए भी प्रयोग कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए जूतों को थोड़ा गीला करके इसमें ब्रश की मदद से पेस्ट लगा दे. थोड़ी  देर के लिए इसे ऐसा ही छोड़ दीजिए इसके बाद एकबार फिर हल्के ब्रश से जूते साफ कर दीजिए.

बेंकिंग सोड़ा और सिरका दिखाता है असर

इन दोनों ही चीजों में क्लीनिंग ऐजेंट पाए जाते हैं जहां एक और सोडा तेजी से रिएक्ट करता है तो वहीं सिरका धीरे-धीरे कमाल दिखाता है. इसे बनाने के लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच सिरका मिलाएं इसे रिएक्ट करने दें, फिर ब्रश की मदद से जूतों पर लगार इसे थोड़ी देर के लिए धूप में रख दें. कुछ समय बाद जूतों को थंडे पानी से धोकर साफ कर लें आपके जूते चमकने लगेंगे.

नींबू से आएगी चमक वापस

यहां बता दें कि नींबू में बड़ी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो चीजों को साफ करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए एक कप पानी में एक नींबू निचोड़कर मिला लें, इसके बाद मिश्रण को जूतों पर अच्छे से लगाकर छोड़ दें कुछ ही समय के बाद जूतों को धोकर सुखा दीजिए. इस हेक से जूतों से सारे दाफ एकदम साफ हो जाएंगे.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories