बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi की सदस्यता रद्द होने के बाद केंद्रीय मुख्यालय पर चला...

Rahul Gandhi की सदस्यता रद्द होने के बाद केंद्रीय मुख्यालय पर चला बुलडोजर, PWD ने की ये बड़ी कार्रवाई

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में घिरी BJP, Rahul Gandhi के साथ पूर्व CM अखिलेश ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रसार-प्रचार में जुटे हैं।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद अब दिल्ली में कांग्रेस और बीजेपी आमने -सामने हैं। एक तरफ जहां शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है । वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में लोक निर्माण विभाग के द्वारा कांग्रेस के मुख्यालय पर बुलडोजर चला है। बताया जा रहा है कि इस बुलडोजर ने कांग्रेस मुख्यालय में अवैध रूप से बने तीन सीढ़ियों को तोड़ दिया है। कांग्रेस का ये मुख्यालय दिल्ली में दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर बना हुआ है। इस मुख्यालय के तीन सीढ़ियों के गिराए जाने के बाद एमसीडी ने कहा है कि ” इन सीढ़ियों का निर्माण अवैध रूप से किया गया था साथ ही जब इन सीढ़ियों का निर्माण हो रहा था तो कांग्रेस की तरफ से इसको लेकर एमसीडी से परमिशन भी नहीं लिया गया था।”

जी-20 शिखर सम्मेलन के अंतर्गत गिराए जा रहे हैं अवैध ढांचे

एमसीडी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ” दिल्ली में जल्द ही जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। ऐसे में सरकार की तरफ से शहर को सुन्दर दिखाने के लिए अवैध तरीके से बनाई गई चीजों को लगातार गिराया जा रहा है।” इसको लेकर एमसीडी की टीम ने कुछ दिनों पहले ही दीन दयाल उपाध्याय मार्ग का भी निरीक्षण किया था जहां पर यह जानकारी मिली की कांग्रेस मुख्यालय में निर्मित तीन सीढ़ियां अवैध रूप से बनाई गई है। इसको लेकर अब एमसीडी ने कार्रवाई करते हुए इन अवैध स्वीकृत ढांचे को गिरा दिया है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर हुई थी कार्रवाई

कांग्रेस मुख्यालय की कुछ ही दूरी पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी का भी दफ्तर बना हुआ। इससे कुछ समय पहले पीडब्लूडी ने कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के एक केबिन को तोड़ दिया था। उस समय इस केबिन के तोड़े जाने के बाद ये कहा गया था कि ये केबिन फुटपाथ की जमीन पर बना हुआ है। यहां से आने जाने वाले लोगों को दिक्क्त होती है इसलिए इस केबिन को तोड़ा गया।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand News: अतिक्रमण पर चला CM Dhami का बुलडोजर, 700 अवैध मकान ढहाए, जानें क्या है मामला

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories