सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यAsaduddin Owaisi की रैली में लगे औरंगजेब के नारे- “जब तक सूरज...

Asaduddin Owaisi की रैली में लगे औरंगजेब के नारे- “जब तक सूरज चाँद रहेगा औरंगजेब तेरा नाम रहेगा”, वीडियो ने गरमाई राजनीति

Date:

Related stories

Asaduddin Owaisi: महाराष्ट्र में राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है। दरअसल अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले “ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन” (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी महाराष्ट्र (बुलढाणा) के मलकापुर में शनिवार को रैली कर रहे थे। इस दौरान भाषण के बीच में कुछ लोगों ने ‘औरंगजेब अमर रहे…’ “जब तक सूरज चांद रहेगा औरंगजेब तेरा नाम रहेगा” के नारे लगाने शुरू कर दिए। ऐसे में अब कहा  यह जा रहा है कि सभी नारे रैली में आए ओवैसी के समर्थकों ने लगाए है। आप इस रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर देख सकते है। फ़िलहाल पुलिस वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर रही है। 

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में नहीं थम रही चाकूबाजी, अब बृजपुरी में युवक ने चाकू से किया हमला, एक की मौत, एक घायल

औरंगजेब के नाम पर राजनीति तेज 

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा के बाद विपक्ष हमलावर है। बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले दिनों अपने एक बयान में कहा कि “भारत में कोई भी मुस्लिम औरंगजेब का वंशज नहीं है। देश में राष्ट्रवादी मुसलमान मुगल बादशाह को अपना नेता नहीं मानते हैं। औरंगजेब हमारे नेता नहीं है, हमारे राजा सिर्फ छत्रपति शिवाजी महाराज हैं।”

वही बीजेपी के एक और नेता ने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा, “ “औरंगजेब अमर रहे ” मलकापुर बुलढाना ओवैसी की सभा में नारे। मैने बुलढाना के पुलिस अधीक्षक एसपी से बात की है, कड़ी कार्रवाई की मांग की है”

इसके बाद उनका दूसरा ट्ववीट भी आता है, जिसमे उन्होंने कहा, “ मैंने बुलढाणा के SP Sunil Kadasne से बात की और उन लोगों पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया जो कल मलकापुर बुलढाणा में ओवैसी की सार्वजनिक बैठक में औरंगजेब का महिमामंडन कर रहे थे और “औरंगजेब अमर रहे” के नारे लगा रहे थे।”

पुलिस का क्या कहना है?

बता दें कि इस मामले पर बुलढाणा पुलिस का कहना है, “हमें वीडियो की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिले हैं। लेकिन अब तक किसी ने शिकायत नहीं की है।  शिकायत आने के बाद और लीगल ओपिनियन के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल हम दिख रहे वीडियो में लोगों की पहचान और जांच कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: विपक्षी एकता पर केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur का तंज, कहा- ‘बैठक में राहुल गांधी की शादी का प्रस्ताव पास, अब मम्मी हैं नाराज’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories