शनिवार, मई 25, 2024
होमख़ास खबरेंBudget Session: सदन में विपक्ष ने किया हंगामा, PM Modi बोले- 'अभी...

Budget Session: सदन में विपक्ष ने किया हंगामा, PM Modi बोले- ‘अभी और भी लगेंगे आरोप’

Date:

Related stories

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Budget Session:  संसद भवन में बजट सत्र चल रहा है। ऐसे में मंगलवार को संसद के दोनों ही सदनों में जमकर बवाल मचा रहा। विपक्ष पार्टी के नेता लगातार केंद्र सरकार को राहुल गांधी और अडानी के मुद्दे को लेकर घेरते हुए दिखाई दिए। हंगामे को बढ़ता देखकर आज भी इस कार्यवाही को बीच में ही खत्म करना पड़ा। वहीं कांग्रेस के नेता अपना विरोध जताने के लिए संसद भवन में काले रंग का कपड़ा पहने हुए दिखाई दिए। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं कि संसद भवन में आज क्या कुछ खास रहा।

अडानी के मुद्दे को लेकर सरकार का घेराव

कांग्रेस की तरफ से संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसदीय कार्यालय में एक बैठक की गई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद रहें। वहीं जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई विपक्ष के नेता जमकर हंगामा खड़ा करने लगे। उन्होंने अडानी को पीएम मोदी का दोस्त बताते हुए जमकर बवाल किया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगते हुए भी दिखाई दिए।

कांग्रेस के लोगों ने लहराया काला गमछा

वहीं संसद में विपक्ष के द्वारा हंगामे को बढ़ता देख कार्यवाही को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। वहीं सदन में कांग्रेस के सदस्य एस ज्योति मणि और राम्या हरिदास ने केंद्र सरकार पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए आदेश के कागज को फाड़ दिया। वहीं कांग्रेस के कुछ लोग काला गमछा लहराते हुए दिखाई दिए। संसद भवन में सुबह हंगामे के बाद कार्यवाही को स्थगन करना पड़ा। वहीं विपक्ष के नेता दोपहर में भी हंगामा खड़ा करते हुए दिखाई दिए। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सदन में मोदी अडानी भाई – भाई के नारे भी लगाए।

ये भी पढ़ें:Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेसी ने काले कपड़े पहनकर जताया विरोध, खड़गे बोले- ‘लोकतंत्र की हो रही हत्या’

बीजेपी ने भी किया कांग्रेस पर वार

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भी संसदीय दल की एक बैठक बुलाई और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पर निशान साधते हुए पीएम ने कहा कि ये वही कांग्रेस के लोग है जो कहा करते थे कि बीजेपी अगर गुजरात में जीत गई तो हमारा प्रदर्शन भी बढ़ता जाएगा। इस दौरान अपने सांसदों का हौसला बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा आने वाले समय में पार्टी के लोगों को संगठित और मजबूत रहना है। क्योंकि विपक्ष के लोग अभी और आरोप लगाएंगे इससे किसी को घबराना नहीं है। वहीं सदन में कार्यवाही के दौरान ही बीजेपी के कुछ ओबीसी सांसद महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना देते हुए दिखाई दिए।

स्मृति ईरानी ने किया राहुल गांधी पर हमला

वहीं सदन की इस कार्यवाही के दौरान अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी भी राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए दिखाई दी। इस दौरान सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा पीएम मोदी पर प्रहार करते रहते हैं। एक मैगजीन के इंटरव्यू का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने ही कहा था मैं इसी तरह से मोदी पर प्रहार करता रहूंगा। यह प्रहार उसी दिन रुकेगा जब पीएम मोदी की छवि धूमिल हो जाएगी। ऐसे में कांग्रेस नेता के इस परिवार ने पीएम मोदी की छवि को खूब धूमिल करने की कोशिश की लेकिन जनता के प्रेम और साथ ने ऐसा होने नहीं दिया।

ये भी पढ़ें:Kuno में मादा चीता साशा की मौत, वन्यजीव संरक्षण की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories