शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंChhapra Firing: छपरा में BJP और RJD समर्थकों के बीच चली गोलियां,...

Chhapra Firing: छपरा में BJP और RJD समर्थकों के बीच चली गोलियां, एक व्यक्ति की मौत, इंटरनेट सेवा बंद; जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Chhapra Firing: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के छपरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल आज सुबह दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। दोनों तरफ से कई राउंड गोलिया भी चली है। सारण के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया कि “कल छपरा में बूथ संख्या 318-319 के बाहर विवाद हुआ था। आज कुछ असामाजिक तत्वों ने तीन लोगों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और बाकी दो लोग घायल हो गए। एतिहातन सारण में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है”। गौरतलब है कि सारण सीट बिहार के सबसे चर्चित लोकसभा सीट में से एक है। इस सीट से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजद से चुनावी मैदान में है। वहीं बीजेपी से राजीव प्रताप रूडी मैदान में उतरे है।

सारण के डीएम ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सारण के डीएम अमन समीर ने कहा कि “कल मतदान केंद्र 318-319 के पास एक प्रत्याशी के आ जाने से दो पक्षों के बीच तनाव का माहौल हो गया। उपजे तनाव के बाद हमारी पेट्रोलिंग टीम को लगाया गया। आज सुबह दोनों समूहों (बीजेपी और राजद) के समर्थकों के बीच हाथापाई हुई और उनमें से एक ने गोली चला दी। एक की मौत हो गई और बाकी दो घायल हो गए। आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

रोहिणी आचार्य ने दी प्रतिक्रिया

छपरा गोलीकांड मामले पर राजद नेता और सारण लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने कहा कि, “बीजेपी डरी हुई है। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। बीजेपी के गुंडों पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि इन सभी गुंडों पर एफआईआर होनी चाहिए। एक उम्मीदवार के रूप में, हमें हर बूथ पर जाने का अधिकार है। मैं वहां मतदान देखने गयी थी, भाजपा के गुंडे अंदर बैठे थे। मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया, जान से मारने की नियत से हमला किया गया”।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

सारण जिले के छपरा में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। वहीं एतिहातन इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। वहीं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारी भी की गई है।

Latest stories