मंगलवार, जून 18, 2024
होमख़ास खबरेंChhapra Firing: छपरा में BJP और RJD समर्थकों के बीच चली गोलियां,...

Chhapra Firing: छपरा में BJP और RJD समर्थकों के बीच चली गोलियां, एक व्यक्ति की मौत, इंटरनेट सेवा बंद; जानें डिटेल

Date:

Related stories

नवीन पटनायक के बाद अब मोहन चरण माझी संभालेंगे ओडिशा की कमान, जानें डिप्टी CM को लेकर क्या है BJP का फॉर्मूला?

Mohan Charan Majhi: राजनीतिख उठा-पटक के बीज आज भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा की क्योंझर सीट से विधायक मोहन चरम माझी को विधायक दल का नेता चुन लिया है। नवीन पटनायक के लंबे कार्यकाल के बाद मोहन माझी अब ओडिशा के मुख्यमंत्री होंगे। जानकारी के मुताबिक 12 जून यानी बुधवार को ओडिशा की नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा।

संजीव बालियान के आरोपों पर बिफर पड़े संगीत सोम, लोकसभा चुनाव हारे पूर्व मंत्री को दी नसीहत; जानें डिटेल

Sanjeev Balyan: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (NDA) की नई सरकार का शपथ ग्रहण हो गया है।

RSS कार्यकर्ता के आरोप पर Amit Malviya का लीगल स्टैंड, Congress ने भी BJP नेता पर साधा निशाना; जानें डिटेल

Amit Malviya: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में तमाम राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। इसमें सबसे प्रमुख है भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता शांतनु सिन्हा द्वारा लगाए गए यौन शोषण से जुड़े आरोप।

Chhapra Firing: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के छपरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल आज सुबह दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। दोनों तरफ से कई राउंड गोलिया भी चली है। सारण के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया कि “कल छपरा में बूथ संख्या 318-319 के बाहर विवाद हुआ था। आज कुछ असामाजिक तत्वों ने तीन लोगों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और बाकी दो लोग घायल हो गए। एतिहातन सारण में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है”। गौरतलब है कि सारण सीट बिहार के सबसे चर्चित लोकसभा सीट में से एक है। इस सीट से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य राजद से चुनावी मैदान में है। वहीं बीजेपी से राजीव प्रताप रूडी मैदान में उतरे है।

सारण के डीएम ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सारण के डीएम अमन समीर ने कहा कि “कल मतदान केंद्र 318-319 के पास एक प्रत्याशी के आ जाने से दो पक्षों के बीच तनाव का माहौल हो गया। उपजे तनाव के बाद हमारी पेट्रोलिंग टीम को लगाया गया। आज सुबह दोनों समूहों (बीजेपी और राजद) के समर्थकों के बीच हाथापाई हुई और उनमें से एक ने गोली चला दी। एक की मौत हो गई और बाकी दो घायल हो गए। आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

रोहिणी आचार्य ने दी प्रतिक्रिया

छपरा गोलीकांड मामले पर राजद नेता और सारण लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने कहा कि, “बीजेपी डरी हुई है। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। बीजेपी के गुंडों पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि इन सभी गुंडों पर एफआईआर होनी चाहिए। एक उम्मीदवार के रूप में, हमें हर बूथ पर जाने का अधिकार है। मैं वहां मतदान देखने गयी थी, भाजपा के गुंडे अंदर बैठे थे। मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया, जान से मारने की नियत से हमला किया गया”।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

सारण जिले के छपरा में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। वहीं एतिहातन इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। वहीं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारी भी की गई है।

Latest stories