बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun...

PM Modi पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge, अब सफाई देते हुए कही ये बात

Date:

Related stories

INDIA Alliance: सियासी उठा-पटक के बीच गठबंधन को मिला चेयरपर्सन! Kharge के नाम का ऐलान कर सकता है विपक्ष; जानें डिटेल

INDIA Alliance: लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) के चेयरपर्सन पद को लेकर विराम लगने की खबर सामने आ रही है।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठान निमंत्रण को Congress ने किया अस्वीकार; Sonia, Kharge नहीं जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठान समारोह में मिले निमंत्रण को लेकर कांग्रेस की ओर से फैसला ले लिया गया है।

‘ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है’, विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में गरजे कांग्रेस अध्यक्ष; जानें प्रोटेस्ट से जुडे़ अपडेट

Opposition Protest: सदन के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन सुरक्षा उल्लंघन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा चर्चा की मांग पर खूब हंगामा देखने को मिला था। इसी दौरान राज्यसभा से लेकर लोकसभा तक 140 से ज्यादा संख्या में संसद सदस्यों को निलंबित भी किया गया था जिसको लेकर विपक्षी दलों द्वारा आज देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है।

Mallikarjun Kharge: कर्नाटक विधानसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है। पार्टियां लगातार अपने बड़े नेताओं को यहां प्रचार – प्रसार करने के लिए भेज रही हैं। ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस की तरफ से पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पहुंचे हुए थे। कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। अपने इस संबोधन के दौरान पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस के अध्यक्ष खड़गे ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि ”पीएम मोदी ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं, आप सोच सकते हैं कि यह जहर है या नहीं, यदि आप इसे चाटते हैं, तो आप मर मर जाएंगे।” खड़गे ने यह बयान कर्नाटक के कलबुर्गी में दिया है।

कर्नाटक में हर रही कांग्रेस

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के द्वारा पीएम मोदी पर दिए गए इस बयान के बाद बीजेपी के नेता अमित मालवीय ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ” कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के द्वारा पीएम मोदी को जहरीला सांप बताया गया है। सोनिया गांधी के मौत के सौदागर से जो शुरू हुआ और उसका अंत कैसे हुआ यह सभी जानते हैं। कांग्रेस लगातार हारती जा रही है और इस तरह के बयान कर्नाटक विधानसभा में मिलने जा रहे हार को दर्शाता है।”

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने साधा निशाना

वहीं बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने भी कांग्रेस के अध्यक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि आखिर कांग्रेस पार्टी के इतने बड़े नेता होने के बावजूद मल्लिकार्जुन खड़गे ऐसा बोलकर काया बताना चाहते हैं। पीएम मोदी का सम्मान देश ही नहीं बल्कि विदेशों में होता है। पीएम के लिए इस तरह की भाषा का प्रयोग यह दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी किस स्तर तक गिर सकती है। ऐसे में अब मल्लिकार्जुन को आगे आकर पीएम मोदी से माफ़ी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेेंः पद्मश्री ओलंपियन Boxer Kaur Singh का निधन, CM Mann ने दी श्रद्धांजलि,जानें बड़ी उपलब्धियां

खड़गे ने पेश की सफाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने इस दिए हुए बयान पर सफाई भी पेश की है। उन्होंने अपने इस बयान को लेकर कहा कि मेरा कहने के मतलब पीएम मोदी को लेकर नहीं था। मैं बीजेपी की विचारधारा को सांप की तरह कहना चाहता था। मैंने पीएम मोदी पर कभी भी व्यक्तिगत रूप से टिपण्णी नहीं की है। मैंने कहा है कि पीएम मोदी की विचारधारा सांप की तरह है अगर आप इस विचारधारा को छूते है तो आपकी मृत्यु हो सकती है।

इसे भी पढ़ेेंः ‘आपको वाइब्रेंट गुजरात नहीं, वाइब्रेंट भारत लिखना चाहिए, आगे बढ़िए’…Parkash Singh Badal ने PM Modi से ऐसा क्यों कहा था?

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories