मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यपंजाब'आपको वाइब्रेंट गुजरात नहीं, वाइब्रेंट भारत लिखना चाहिए, आगे बढ़िए'...Parkash Singh Badal...

‘आपको वाइब्रेंट गुजरात नहीं, वाइब्रेंट भारत लिखना चाहिए, आगे बढ़िए’…Parkash Singh Badal ने PM Modi से ऐसा क्यों कहा था?

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Parkash Singh Badal: पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का कल मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 95 साल के थे और काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पंजाब के पांच बार सीएम रहे प्रकाश सिंह बादल का कल शाम रात करीब 8.30 बजे निधन हो गया। पीएम मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का राजनीतिक कद इतना बड़ा था कि पीएम मोदी भी कई सार्वजनिक मौकों पर उनके पैर छूते थे। वह उन्हें भारत का नेल्सन मंडेला कहते थे।

जानें कब-कब छुए पीएम ने पैर

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के कद का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पक्ष और विपक्ष दोनों ओर के नेता उनका भरपूर सम्मान करते थे। यहां तक कि पीएम मोदी भी सार्वजनिक रूप से उनके पैर छूते थे। साल 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान जब पीएम मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल किया था। उसके बाद उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए थे। इसके बाद चुनाव जीतने के बाद जब संसद के सेंट्रल हॉल में सभी नेता पीएम चुने जाने पर नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे थे, उस दौरान उन्होंने हॉल में प्रकाश सिंह बादल का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था।

इसे भी पढ़ेंः Parkash Singh Badal Death: नहीं रहे पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, राष्ट्रपति-पीएम सहित कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

पीएम बोले- भारत के नेल्सन मंडेला

2015 में जय प्रकाश नारायण की 113 वीं जयंती पर आयोजिक एक कार्यक्रम के मौके पर पीएम ने कहा था कि ‘बादल भारत के नेल्सन मंडेला हैं। बादल साहब जैसे लोगों का एक मात्र अपराध यह था कि उनके राजनीतिक विचार सत्ता में बैठे लोगों से अलग थे।’ इसके बाद बादल ने अपनी  प्रशंसा के जवाब में कहा था कि ‘कांग्रेस के शासन ने देश का् भला नहीं किया, लेकिन अब मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार लाकर देश ने बड़ा बदलाव किया है।’ इसी तरह 2013 में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल एग्रीकल्चर के उद्घाटन सत्र में उन्होंने कहा कि ‘ मोदी जी आप खुद को केवल गुजरात तक ही सीमित न समझें, आपको वाइब्रेंट गुजरात नहीं लिखना चाहिए, आपको वाइब्रेंट भारत लिखना चाहिए,आगे बढिए…’

इसे भी पढ़ेंः Protest against WFI Chief: Supreme Court पहुंची महिला पहलवानों के यौन शोषण की गूंज,

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories