गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंG7 Summit: G7 शिखर सम्मेलन के मौके पर Giorgia Meloni ने PM...

G7 Summit: G7 शिखर सम्मेलन के मौके पर Giorgia Meloni ने PM Modi के साथ ली सेल्फी, #Melodi जमकर हो रहा है ट्रेंड

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

G7 Summit: इटली के अपुलिया में आयोजित G7 शिखर सम्मेलन के मौके पर इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि पीएम मोदी G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के इटली पहुंचे थे जहां उन्होंने देश के कई राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की और कई मुद्दों पर गंभीर चर्चा करते हुए नजर आएं।

जमकर वायरल हो रहा है फोटो

प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी की सेल्फी अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि यह दूसरी बार है जब जियोर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी खिंचवाई है। इससे पहले मेलोनी द्वारा 2023 में COP28 शिखर सम्मेलन में अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर हैशटैग मेलोडी के साथ साझा की गई सेल्फी के बाद यह उनकी दूसरी सेल्फी थी।

वहीं अब एक्स पर #मेलोडी जमकर ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले एक आउटरीच राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पीएम मोदी का इटली की प्रधानमंत्री ने नमस्ते के साथ स्वागत किया और दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। बता दें कि तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ के बाद पीएम मोदी इटली की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर हैं।

इटली के लोगों और सरकार का धन्यवाद

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “अपुलीया में जी7 शिखर सम्मेलन में बहुत ही उपयोगी दिन रहा। विश्व नेताओं से बातचीत की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य ऐसे प्रभावशाली समाधान तैयार करना है जिससे वैश्विक समुदाय को लाभ हो और भावी पीढ़ियों के लिए एक बेहतर दुनिया का निर्माण हो। मैं इटली के लोगों और सरकार को उनके गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं”।

AI समेत इन मुद्दों पर की चर्चा

जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने ने A.I, ऊर्जा और हाल ही में भारत में हुए लोकसभा चुनाव को लेकर भी अपनी बात रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि मानव जाति के इतिहास में सबसे बड़े लोकतांत्रिक अभ्यास में उनके पुन निर्वाचित होने के बाद शिखर सम्मेलन में भाग लेना उनके लिए बहुत संतुष्टि की बात है।

Latest stories