गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यHoli Celebrations: विदेशी राजदूतों ने धूमधाम से मनाया होली, 'रंग बरसे...',गाने...

Holi Celebrations: विदेशी राजदूतों ने धूमधाम से मनाया होली, ‘रंग बरसे…’,गाने पर डांस कर मचाया धमाल

Date:

Related stories

Holi Celebrations: देश में रंगों का त्योहार होली बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। बड़े सेलिब्रेटी, राजनेता से लेकर आम नागरिक तक सभी इस त्योहार का इंतजार बड़े ही बेसब्री से कर रहे थे। ऐसे में राजधानी दिल्ली से लेकर बंगाल की खड़ी तक होली के पर्व की खुमार लोगों पर चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें कि सोमवार को दिल्ली में भी होली महोत्सव का आयोजन बहुत ही शानदार तरीके से किया गया। इस होली महोत्सव का आयोजन विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया। इस महोत्सव में राजनयिक समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। सभी ने होली महोत्सव पर जमकर डांस किया । इस कार्यक्रम के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

‘रंग बरसे’ गाने पर राजनयिकों का डांस

होली के त्योहार आते ही लोगों का नाचना, गाना और जमकर डांस करना शुरू हो जाता है। ऐसे में विदेश से आए राजनयिकों ने भी सोमवार को होली महोत्सव में बड़े ही जबरदस्त तरीके से डांस किया। इस कार्यक्रम में जैसे ही ‘रंग बरसे ‘ गाना बजा सभी के सभी थिरकने लगें। कई बार ये राजदूत रंगों को हाथों में लेकर एक दूसरे को लगाते हुए भी दिखाई दिया। ऐसे में होली अब हिंदुस्तान का ही नहीं बल्कि विदेशियों का भी पसंदीदा त्योहार बन गया है।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023: पाकिस्तान- चीन विवाद के बीच एक बार फिर से भारत सरकार ने जारी किया बड़ा रक्षा बजट, जानें किसको क्या मिला?

राजदूतों ने होली को बताया पसंदीदा त्योहार

विदेश से आए राजदूतों ने रंगो के त्योहार होली को बड़े ही धूमधाम तरीके से मनाया। इस त्योहार को मानने के बाद अर्जेंटीना के राजदूत ने कहा कि ” होली का त्योहार भारत में मानना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। मैं इस त्योहार को भारतीय लोगों के साथ मनाकर बहुत खुश हूं।” वहीं उन्होंने जी20 का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आज के समय में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। अर्जेंटीना हमेशा भारत के साथ खड़ा है। ग्रीस से आए राजदूत दिमित्रियोस इयोनौ ने होली के त्योहार के बारे में कहा कि ” भारत में यह होली मेरी पहली होली है। मुझे यह त्योहार बहुत ही अच्छा लगा। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीस भी इस साल की होली हिंदुस्तान में ही मनाएंगे।

ये भी पढ़ें: UAE के PM राशिद अल मकतूम ने लिया बड़ा फैसला, ‘Hind City’ के नाम से जाना जाएगा यूएई का ये शहर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories