रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka Election 2023: कांग्रेस में दो फाड़, पूर्व CM Siddaramaiah के बेटे...

Karnataka Election 2023: कांग्रेस में दो फाड़, पूर्व CM Siddaramaiah के बेटे ने सीएम पद को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

CM सिद्धारमैया को राम बता कर फंसे कांग्रेस नेता! BJP ने निशाना साधते हुए कही ये अहम बात

Karnataka News: अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। ऐसे में मंदिर ट्रस्ट द्वारा देश के तमाम शीर्ष नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है।

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद कांग्रेस के बड़े – बड़े दिग्गज नेता प्रचार करने के लिए पहुंच रहे हैं। 10 मई को यहां पर विधानसभा का चुनाव होना है वहीं 12 मई को नतीजे आएंगे। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने अभी तक राज्य में सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं की है। वहीं पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कई चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए अपने मन की मंशा को सामने रख दिया है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उनके बेटे यतींद्र ने सीएम के पद को लेकर कहा है कि वह कर्नाटक में अपने पिता जो ही दोबारा मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। बता दें कि पूर्व सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र भी विधायक हैं।

विधायक यतींद्र ने रखी बात

कर्नाटक में प्रचार के दौरान विधायक यतींद्र ने एक जनसभा को संबोधित करते राज्य में सीएम बनाए जाने को लेकर अपने दिल की मंशा को जाहिर किया है। उन्होंने इस सभा में कहा कि ” मैं भी एक बेटा हूं और सभी बेटों की ये इच्छा होती है कि वह अपने पिता को किसी अच्छे पद पर देखे। ऐसे में मैं एक बार फिर से राज्य के विकास के लिए अपने पिता को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहता हूं।”

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाज

कोलार सीट पर उम्मीदवार को लेकर मंथन तेज

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पिछले काफी समय से कोलार की सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर प्रयासरत थे। उन्होंने यहां पर पिछले 5 सालों में काफी प्रचार भी किया था। लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवारों की जब लिस्ट आई तो उसमें उन्हें वरुणा विधानसभा से उम्मीदवार बना दिया गया। ऐसे में कोलार की सीट न मिलने पर उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। 10 मई को चुनाव है लेकिन अभी तक कोलार की सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं घोषित किया है ऐसे में ये भी खबरे आ रही हैं कि अभी भी कुछ बड़ा फेरबदल हो सकता है।

दो गुटों में बटती दिख रही है कांग्रेस

विधायक यतींद्र और उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मंशा सामने आने के बाद कांग्रेस दो गुटों में बटी ही दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि कर्नाटक से कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार भी काफी समय से मुख्यमंत्री बनने के लिए अपना दांव पेच खेल रहे हैं। उन्होंने भी कई जगह पर जनसभा के संबोधन में खुद को सीएम बनाए जाने के रूप में पेश किया है। ऐसे में अब कांग्रेस के नेता आपस में ही दो गुटों में बंटकर खींचतान कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka Elections: कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, खड़गे के बेटे को मिला टिकट…देखें पूरी लिस्ट

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories