शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: आगामी I.N.D.I.A महाबैठक से पहले कांग्रेस का दावा,...

Lok Sabha Election 2024: आगामी I.N.D.I.A महाबैठक से पहले कांग्रेस का दावा, ‘NDA’ की कई पार्टियां विपक्षी खेमे में होंगी शामिल   

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: विपक्ष के बैठकों का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में ‘इंडिया महागठबंधन’ की आगामी बैठक 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है। इस दौरान कई विपक्षी पार्टी के बड़े नेता ‘इंडिया’ की बैठक में शामिल होने वाले है। ऐसे में बैठक से पूर्व अब बड़ी खबर कांग्रेस से आ रही है।

दरअसल कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है, कि ‘NDA’ की बैठक में शामिल हुए कई राजनीतिक दल ‘INDIA’ गठबंधन के संपर्क में है। वहीं इस मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने बताया,कि ‘NDA’ की 4-5 पार्टियां विपक्ष (महागठबंधन) में शामिल होंगी।

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कही बड़ी बात 

पीटीआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक विपक्षी खेमे की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि, “ नई दिल्ली में हुए NDA की बैठक में 38 पार्टियों ने सहभागिता दिखाई थी। लेकिन NDA की कई पार्टियां इंडिया गठबंधन के संपर्क में हैं। इस एकजुटता का असर असल में 2024 में दिखेगा। साल 2024 ‘इंडिया’ का है।”

बता दें कि कोंग्रेसी प्रवक्ता ने यह बात तब कही है, जब ‘इंडिया गठबंधन’ की आगामी बैठक मुंबई में 1 सितंबर को होने वाली है। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में अन्य पार्टियों के बड़े लीडर्स एक साथ मंच साझा कर सकते है। 

NDA की बैठक में 38 पार्टियां हुई थी शामिल 

बता दें कि सत्ता पक्ष ‘NDA’ की बैठक अशोका होटल में पिछले महीने हुई थी। ऐसे में तब देश की 38 छोटी-बड़ी पार्टियों ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के निमंत्रण पर बैठक में भाग लिया था। इस दौरान इसकी अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। ऐसे में अब इसी बात का दावा कांग्रेस के प्रवक्ता कर रहे हैं, कि ‘NDA’ के कई पार्टियां कांग्रेस के संपर्क में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories