रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi Video: मास्टर शेफ बने राहुल के नए अवतार को देख...

Rahul Gandhi Video: मास्टर शेफ बने राहुल के नए अवतार को देख दुश्मन हुए हैरान, जानें वीडियो में क्या है खास

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: कन्नौज में घिरी BJP, Rahul Gandhi के साथ पूर्व CM अखिलेश ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रसार-प्रचार में जुटे हैं।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Rahul Gandhi: मुश्किलों में राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही पर्चा खारिज करने की मांग?

Rahul Gandhi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट बसा शहर रायबरेली इन दिनों खूब चर्चाओं में है। दरअसल रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी मैदान मे हैं।

Rahul Gandhi Video: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बीते समय में खूब चर्चा में रही थी। उन्होंने अपनी इस यात्रा के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना था। इसी तर्ज पर राहुल गांधी बीते दिनों ऊटी की एक चॉकलेट फैक्ट्री में भी पहुंचे थे जिसका वीडियो उन्होंने अब अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि 70 अविश्वसनीय महिलाओं की एक टीम ऊटी की प्रसिद्ध चॉकलेट फैक्ट्रियों में से एक को चलाती है। उन्होंने यह भी लिखा है कि नीलगिरी की उनकी हालिया यात्रा के दौरान उनके सामने जो कुछ आया वह यहां वीडियो में उपलब्ध है। राहुल (Rahul Gandhi) इसमें एक छोटी बच्ची से ऑटोग्राफ लेते नजर आ रहे हैं। राहुल के इस वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।

राहुल गांधी का वीडियो संदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड लोकसभा क्षेत्र से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने एक्स हैंडल से एक वीडियो (Video) जारी कर बताया कि बीते दिनों उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही ऊटी की प्रसिद्ध चॉकलेट फैक्ट्री का दौरा किया। इस दौरान राहुल वहां काम करने वाली की महिलाओं से बात-चीत करते भी नजर आए। उन्होंने उनसे पूछा कि इस पर कितना जीएसटी देना पड़ता है जिसका जवाब देते हुए फैक्ट्री के लोग कहते हैं कि 18% सर, सबसे ज्यादा। इस पर राहुल ने कहा कि देशभर की यही समस्या है, नोटिस पर नोटिस आते रहते हैं। राहुल ये कहते हुए भी नजर आ रहे हैं कि हमारे हिसाब से जीएसटी का मतलब होना चाहिए एक टैक्स। उन्होंने इस दौरान फैक्ट्री वर्कर्स से पूछा मैं कैसे आपकी मदद कर सकता हूं। इसके जवाब में वर्कर्स ने कहा कि हम जहां काम करते है वह एक छोटा सा इंडस्ट्रियल स्टेट है, हम बेहतर इंफ्रास्ट्रकचर की मांग कर रहे हैं। इस पर राहुल यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आप मुझे लिखकर दीजिए मैं देखता हूं कि क्या मदद कर सकता हूं।

राहुल ने लिया छोटी बच्ची का ऑटोग्राफ

राहुल अपनी इस फैक्ट्री वीजिट के दौरान एक छोटी बच्ची का ऑटोग्राफ लेते नजर आए। राहुल फैक्ट्री मे काम कर रही महिलाओं से बाच-चीत के बाद एक छोटी बच्ची से कहते हैं कि आप मेरी एक मदद करेंगी। मुझे अपना ऑटोग्राफ देंगी। इस पर छोटी बच्ची ने हंसते हुए राहुल को अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

सांसदी बहाल होने के बाद किया था दौरा

राहुल गांधी ने ऊटी की इस प्रसिद्ध चॉकलेट फैक्ट्री का दौरा अपनी सांसदी बहाल होने के बाद से वायनाड यात्रा के दौरान ही किया था। अपनी इस वायनाड यात्रा के दौरान ही राहुल तमिलनाडु के ऊटी पहुंच गए और वहां उन्होंने आदिवासी लोगों के एक समूह टोडा के लोगों से मुलाकात भी की। इसके बाद राहुल चॉकलेट फैक्ट्री के दौरे पर पहुंचे थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories