मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमदेश & राज्यकांग्रेस नेता क्यों छोड़ रहे हैं पार्टी? क्या Lok Sabha Election 2024...

कांग्रेस नेता क्यों छोड़ रहे हैं पार्टी? क्या Lok Sabha Election 2024 से पहले कांग्रेस का खेल हो गया है खत्म ?

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: Lok Sabha Election 2024 से पहले कांग्रेस का मुश्किलें बढ़ती नजर जा रही है। कई दिग्गज नेता कांग्रेस का साथ छोड़ रहे है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। लेकिन नेताओं द्वारा कांग्रेस पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। बता दें कि 3 अप्रैल को बॉक्सर वीजेंद्र सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया। इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौरव वल्लभ आज कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। इसके अलावा पार्टी ने संजय निरूपम को पार्टी से निष्कासित कर दिया। अब सबसे बड़ा सवाल यह कि आखिर 24 घंटे के अंदर 3 नेताओं ने पार्टी क्यों छोड़ी? और कांग्रेस पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव मे कितना नुकसान होगा ।

इंटरनेंशल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने थामा बीजेपी का हाथ

बता दें कि इंटरनेंशल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह 3 अप्रैल 2024 को कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। 2019 में कांग्रेस ने उन्हें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। विजेंद्र सिंह ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि “यह मेरे लिए घर वापसी जैसे है। उन्होंने आगे कहा कि मैं इस सरकार में खिलाड़ियों को मिले सम्मान के लिए पीएम मोदी और बीजेपी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं इस सरकार का हिस्सा बनना चाहता हूं, लोगों की मदद करना चाहता हूं”।

गौरव वल्लभ का कांग्रेस से हुआ मोह भंग

गौरतलब है कि आज सुबह यानि 4 अप्रैल को गौरव वल्लभ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन को एक पत्र लिखा। उन्होंने एक्स पर लिखा कि “सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है,उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा”। आपको बता दें कि कुछ देर पहले ही गौरव वल्लभ बीजेपी में शामिल हो गए है”।

पार्टी ने संजय निरूपम को किया निष्कासित

संजय निरूप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे को अपना पत्र लिखा कि “मैंने अंततः आपकी बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा करने का निर्णय लिया है और इसके द्वारा घोषणा करता हूं कि मैंने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का विकल्प चुना है, इस संचार को मेरा त्याग पत्र माना जा सकता है”। हालांकि अभी तक यह साफ नही हुआ है कि क्या संजय निरूपम बीजेपी में शामिल होंगे या नही। कई राजनीति विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को नुकसान हो सकता है।

Latest stories