गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन...

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर क्या है Mayawati का रुख

Date:

Related stories

Mayawati: देश की कद्दावर नेता मानी जाने वाली BSP चीफ मायावती (Mayawati) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास अवसर पर उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर कई सियासी अटकलों पर विराम लगाने का काम किया है। बसपा प्रमुख मायावती की ओर से ऐलान किया गया है कि उनकी पार्टी (BSP) लोकसभा 2024 (Lok Sabha) में अकेले ही चुनावी मैदान में उतरेगी। इसके अलावा सपा समेत भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (INDIA) गठबंधन में शामिल तमाम राजनीतिक दलों को लेकर भी मायावती (Mayawati) ने अपना रुख स्पष्ट किया है। ऐसे में आइए हम आपको BSP द्वारा लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर लिए गए स्टैंड का विवरण देते हैं।

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड

UP की पूर्व मुख्यमंत्री व BSP प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। BSP की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पार्टी लोकसभा 2024 के चुनावी मैदान में अकेले ही उतरेगी। बता दें कि बसपा को लेकर कयासबाजी चल रही थी कि मायावती की पार्टी लोकसभा चुनाव को देखते हुए INDIA गठबंधन के साथ जा सकती है। हालाकि मायावती ने इस संबंध में ऐलान कर BSP के स्टैंड को क्लियर कर दिया है। उन्होंने इस दौरान अपने रिटायरमेंट को लेकर चल रही कयासबाजी पर भी विराम लगाने का काम किया और कहा कि “मेरे संन्यास की अफवाह फैलाई जा रही है। मैं अभी संन्यास लेने वाली नहीं हूं। मैं अंतिम समय तक पार्टी के लिए काम करती रहूंगी।”

INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर Mayawati का रुख

BSP सुप्रीमो मायावती ने अपने संबोधन के दौरान भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (INDIA Aliance) गठबंधन में शामिल कई दलों को लेकर अपना रुख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि BSP अगर किसी गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरती है तो पार्टी को नुकसान हो जाता है जबकि अन्‍य दलों को फायदा पहुंच जाता है। उन्होंने ये भी कहा कि गठबंधन के दौरान BSP का वोट प्रतिशत कम तो वहीं अन्य दलों का वोट प्रतिशत बढ़ जाता है और यही वजह है कि ज्‍यादातर दल बसपा से गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहते हैं। मायावती (Mayawati) ने स्पष्ट किया है कि BSP इस चुनाव में अकेले लड़कर बेहतर नतीजे लाएगी क्योंकि पार्टी का सर्वोच्‍च नेतृत्‍व एक दलित के हाथ में है।

मायावती (Mayawati) ने इस दौरान सपा प्रमुख पर भी निशाना साधा और कहा कि “अखिलेश यादव गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं। इनसे बचकर रहना चाहिए।” वहीं इशारो-इशारो में BSP चीफ ने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि “वर्तमान समय में लोगों को रोजगार देने के बजाय फ्री राशन देकर उन्हें मोहताज बनाया जा रहा है।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि “केंद्र और राज्‍य सरकार (UP) धर्म और संस्‍कृति की आग में राजनीति कर रही है, जिससे लोकतंत्र कमजोर हो रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories