Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम वाले बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जगत में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह एक ऐसे सनातन धर्म प्रचारक हैं, जिनके संदेश लोगों को उनका अनुसरण करने को मजबूर कर देते हैं। इन दिनों ये चर्चा का केन्द्र बने हुए हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का रामकथा चल रहा है। कथा का आनंद लेने के लिए यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस सबके बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को छत्तीसगढ़ आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बड़ी चुनौती दी है। मंत्री लखमा ने कहा कि ”अगर धर्मांतरण हो रहा होगा, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, आप पंडित का काम छोड़ दीजिए।”

बयान के विरोध में उतरे मंत्री कवासी लखमा

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि ”छत्तीसगढ़ वाले पागलों को भी जगना होगा।” इसके आगे पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि “क्योंकि यहां भी धर्मांतरण हो रहा है और धर्म विरोधियों को लात मिलेगी।” धीरेन्द्र कृष्ण के बयान पर मंत्री कवासी लखमा ने पलटवार करते हुए कहा है कि राज्य में कांग्रेस सरकार में धर्मांतरण नहीं हुआ है। मंत्री ने पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को चुनौती देते हुए कहा है कि ”उनके साथ वो बस्तर चले और धर्मांतरण साबित कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो उन्हें पंडिताई छोड़नी होगी।”

ये भी पढ़ें: DELHI NEWS: शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग पर खींचतान, दिल्ली सरकार ने फिर LG को फाइल भेजी

रायपुर में धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा

गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 18 जनवरी को रायपुर में प्रेस वार्ता कर धर्मांतरण पर बात की थी। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जहां-जहां धर्मांतरण हो रहा है, वहां रामकथा सुनाने वो जा रहे हैं। इसके अलावा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि ”धर्मांतरण रोकने का उन्होंने संकल्प लिया है, बहुत सारे लोगों को हिंदू धर्म में वापसी करवा रहे हैं।” बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 17 जनवरी से 23 जनवरी तक 7 दिनों के लिए रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। वर्तमान में बात करें तो बड़ी संख्या में सनातन धर्म को मानने वाले लोग पंडित धीरेंद्र शास्त्री का प्रशंसक बन रहे हैं। आलम यह है कि दूसरे प्रदेशों से भी लोग बागेश्वर धाम वाले बाबा को एकबार देखने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: NSA AJIT DOVAL: हौसले से भर देगी अजित डोवल की सफलता की ये कहानी, कड़ी मेहनत ने दिलाई पहचान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.