शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंModi Cabinet Reshuffle: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्रीय कैबिनेट का हो...

Modi Cabinet Reshuffle: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्रीय कैबिनेट का हो सकता है विस्तार, कैबिनेट के कई बड़े मंत्री दे सकते है इस्तीफा   

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Modi Cabinet Reshuffle: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए केंद्र की भाजपा सरकार कुछ बड़ा बदलाव करने के मूड में नजर आ रही है। इस सिलसिले में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय बैठक बुलाई गई। जिसमे देश के सभी बड़े नेता शामिल हुए। ऐसे में सूत्रों की मानें तो यह बैठक मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हुई। भाजपा सरकार चुनावी रण में अभी से कूद चुकी है। वह अपनी तैयारियों को लेकर अभी से ठोस कदम उठाना शुरू कर दी है। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार रैलियां कर रहे हैं साथ ही मंत्रियों से मुलाकात भी कर रहे हैं। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने हिस्सा नहीं लिया है। ऐसे में अब अटकलें तेज हो गई है कि केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी बहुत जल्द इस्तीफा दे सकते हैं। 

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी देंगे इस्तीफा?

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है। खबरें आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय बैठक बुलाई गई। जिसमे 2024 की रणनीतियों को लेकर चर्चा की गयी। ऐसे में बताया जा रहा है, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। देश के कई बड़े नेता (कैबिनेट मंत्री) अपने पद से इस्तीफा दे सकते है। इसमें सबसे पहला नाम केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी का आ रहा है। दरअसल भाजपा ने रेड्डी को तेलंगाना की जिम्मेदारी सौंपी है, उन्हें एक दिन पहले ही तेलंगाना प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है। आपको बता दें तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे ठीक पहले जी किशन रेड्डी को तेलंगाना राज्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का मुलाकातों का दौर जारी है

एक तरफ विपक्ष एक जुटता के माध्यम से अपना दम-ख़म दिखाने में लगी हुई है तो वहीं भाजपा भी सीट बेल्ट लगाकर ड्राइविंग मोड में नजर आ रही है। देश की दोनों बड़ी पार्टियां अपने-अपने स्टाइल से चुनावी यात्रा पर सवार हो चुकी हैं। किसी भी एक गलती पर विपक्ष अब हमला करने लगी है। ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार कतई नहीं चाहेगी कि उससे कोई गलती हो। इधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा लगातार मंत्रियों से संपर्क बनाए हुए हैं। जिस दिन भाजपा ने पाने 4 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले तब से यह कयास लगाए जा रहे हैं, कि भाजपा सरकार कुछ बड़ा करने वाली है। ऐसे में सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री के आवास पर यह बैठक बदलाव को लेकर प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories