मंगलवार, जून 25, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीNarendra Modi: ऐतिहासिक! नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, जानें...

Narendra Modi: ऐतिहासिक! नरेंद्र मोदी ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Narendra Modi: नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसे पीएम है जिन्होंने लगातार तीसरी बार शपथ ली है। जानकारी के मुताबिक इस बर एनडीए सहयोगियों के 11 मंत्री शामिल होंगे। मोदी 3.0 टीम में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल होंगे हालांकि विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा।

इन नेताओं ने लिया शपथ

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम पद की शपथ लेने के बाद भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, छह बार के सुंदरगढ़ सांसद जुएल ओराम, भाजपा गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पाटिल ने मंत्री पद की शपथ ली है।

बीजेपी को जल्द मिलेगा नया पार्टी अध्यक्ष

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का नेतृत्व करने से हटाकर मोदी 3.0 मंत्रालय में भेज दिया गया है। भाजपा ने 2024 का चुनाव नड्डा के नेतृत्व में लड़ा, जो 2022 से पार्टी के 11वें अध्यक्ष हैं। शुक्रवार को मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह के बाद नड्डा ने मंत्री पद की शपथ ली। वही उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बीजेपी का नया पार्टी अध्यक्ष मिल सकता है

Latest stories