मंगलवार, मई 7, 2024
होमपॉलिटिक्सPakistan Crises: पाक में रिहाई को लेकर संसद और सुप्रीम कोर्ट आमने-सामने,...

Pakistan Crises: पाक में रिहाई को लेकर संसद और सुप्रीम कोर्ट आमने-सामने, इमरान को फांसी की उठी मांग

Date:

Related stories

Pakistan Crises: पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान को रिहाई देने के मामले ने संसद और सुप्रीम कोर्ट के बीच एक तलवारें खिंच गईं हैं। पाक की शाहबाज शरीफ सरकार ने आज नेशनल असेंबली में पाक सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बांदियाल के खिलाफ एक निंदा प्रस्ताव पास कर दिया है। वहीं इसके साथ ही संसद में इमरान को फांसी देने की भी मांगें उठाई गई। संसद की इस कार्र्वाई के दौरान रेफरेंस दर्ज करने को लेकर भी एक 5 सदस्यीय समिति का गठन करने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। बता् दें बीते हफ्ते घटे घटनाक्रम में मंगलवार को इस्लामावाद हाईकोर्ट परिसर से एनएबी (NAB)द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद देश में मची हिंसा, आगजनी और लूटमार के बाद सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

इमरान को उठी फांसी देने की मांग

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की संसद में पूर्व पीएम इमरान को फांसी देने की मांग जोरशोर से उठी है। संसद में विपक्ष के नेता रियाज अहमद खान ने कहा कि जब अदालतें इमरान खान का दामाद की तरह स्वागत कर रही हैं तब ऐसी स्थिति में उन्हें सरेआम फांसी दे देनी चाहिए। बता दें 9 मई को घटी इस घटना के बाद और सुप्रीम कोर्ट के रवैये को लेकर इमरान विरोधी राजनीतिक संगठन सभी एक साथ आ गए हैं। जिसमें पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM),ने तो सुप्रीम कोर्ट के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस विरोध प्रदर्शन के साथ पाक की सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज(PMLN) भी साथ जुड़ गई। जिसमें मरियम नवाज तथा मौलाना फजलुर रहमान ने शामिल होकर प्रदर्शन को एकजुट किया। जिसके बाद उग्र भीड़ ने सुरक्षा को धता बताते हुए कोर्ट के गेट पर चढ़ने की कोशिश की।

ये भी पढेंःPakistan Crises: Imran Khan पर फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानें क्या है अब नई आफत?

लाहौर हाईकोर्ट ने दी बुशरा को जमानत

इस बीच पिछले हफ्ते हुई कोर कमांडर के आवास में आगजनी,लूटमार और भड़की हिंसा के कई अन्य मामलों में इमरान अपनी बीबी बुशरा के साथ आज लाहौर हाईकोर्ट में पेश हुए। जिसमें सुनवाई के बाद कोर्ट ने 23 मई तक की जमानत दे दी है।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories