शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंहंगामे की भेंट चढ़ा संसद का बजट सत्र, PM Modi से लोकसभा...

हंगामे की भेंट चढ़ा संसद का बजट सत्र, PM Modi से लोकसभा अध्यक्ष ने की मुलाकत,जानिए Parliament Session में क्या रहा खास ?

Date:

Related stories

Parliament Session: संसद भवन में इन दिनों बजट सत्र चल रहा है। ऐसे में गुरुवार को चल रहे सत्र के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला। विपक्ष की पार्टी कांग्रेस ने अडानी के मुद्दे को लेकर घेरने की कोशिश की तो वहीं बीजेपी के सांसदों ने संसद भवन में राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए कहा । दोनों ही सदनों में लगातार हो रहे हंगामे को लेकर गुरुवार को सदन में चल रही सभा को स्थगित करना पड़ा।

पीएम मोदी से लोकसभा अध्यक्ष ने की मुलाकत

सदन के स्थगित हो जाने के बाद पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष एक साथ कमरे में गुफ्तगू करते हुए दिखाई दिए। लगातार सदन में हो रहे इस हंगामे को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने और राज्यसभा के उप सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्ष के लोगों से मुलाकात की और शांतपूर्ण ढंग से सदन की कार्यवाही चलने देने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: America के मिसिसिपी से दिल दहला देने वाला मामला आया सामने, अंधाधुंध फायरिंग में 6 लोगों की हुई मौत

जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा तब और बढ़ गया जब केंद्र की बीजेपी सरकार ने मंत्रालय के अनुदान मांग को पारित कर दिया। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने अडानी का नाम लेकर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस की तरफ से काफी समय से जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा किया जा रहा है। ऐसे में गुरुवार को विपक्ष की कुछ अन्य पार्टियों ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया और ये हंगामा बढ़ गया।

बजट सत्र को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश

वहीं कांग्रेस ने सबसे पहले विपक्ष की अन्य पार्टियों के साथ बजट सत्र को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। इस दौरान कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन में जमकर उत्पात और शोर भी मचाया। वहीं इस हंगामे को देखकर आज लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के उप सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सदन की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलने देने का आग्रह किया। इस बैठक में आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह , कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे।

Also Read: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories