बुधवार, मई 8, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबकांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu के साथ हो गया 'खेला', गुरु को...

कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu के साथ हो गया ‘खेला’, गुरु को नहीं दिया कोई पद और घटा दिया कद

Date:

Related stories

Punjab News: नवजोत सिंह सिद्धू के आरोपों पर CM Mann का पलटवार, कह दी ये बड़ी बात

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के आरोपों पर कड़ा पलटवार किया है। सिद्धू ने मान को दिल्ली का 'मोहरा' बताया था।

Navjot Singh Sidhu ने राहुल-प्रियंका के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से की मुलाकात, ट्वीट कर बांधे तारीफों के पुल

कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल से रिहा होने के बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पार्टी महासचिव जयराम रमेश से मुलाकात की है।इससे पहले कल गुरुवार 6 अप्रैल 2023 को नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की थी।

कांग्रेस नेता Navjot Singh Sidhu 10 महीने बाद हुए जेल से आए बाहर, बोले- ‘लोकतंत्र बेड़ियों में है’

Navjot Singh Sidhu: एक रोड रेज केस में 10 महीने पटियाला जेल में सजा काटकर बाहर निकले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी पर हमला बोल दिया।

Navjot Singh Sidhu: पूर्व क्रिकेटर से कांग्रेस के नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा होने के बाद ये उम्मीद लगाए बैठे थे, कि उनका कद बढ़ने वाला है, बाहर निकलते ही पार्टी कोई बड़ा पद ऑफर करेगी। लेकिन आज कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू की उम्मीदों को जोर का झटका दिया, जब पार्टी ने उन्हें जालंधर लोकसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका कद घटाते हुए 8 वें नंबर पर स्थान दिया। जबकि पूर्व सीएम चन्नी को इस सूची में 6 वां स्थान दिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल से रिहा होती दिल्ली हाईकमान के दरबार में हाजिरी लगाई। खुद को राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा का बेहद करीबी बताते हुए उनके साथ फोटो खिंचा खुद ही दोनों की शान में कसीदे पढ़ते हुए ट्विटर पर पोस्ट कर दी थी। माना जा रहा था कि अमरिंदर सिंह को पद से हटाने के बाद आलाकमान उन्हें सीएम बना सकती है लेकिन फिर से एक बार कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में उनका कद और गिराकर 8वें पायदान पर कर दिया। वह तब जब उपचुनाव जालंधर में है।

इसे भी पढ़ेंः Punjab News: Mann सरकार ने फिर किए प्रशासनिक फेरबदल, 6 अधिकारियों को किया इधर-उधर

पहले भी दिया है पार्टी ने गच्चा

इससे पहले भी पार्टी ने सिद्धू को झटका दिया था, कैपटन अमरिंदर को सीएम पद से हटाने के बाद सिद्धू मानते थे कि आलाकमान उन्हें पंजाब का सीएम बनाएगी। जबकि कांग्रेस ने अंतिम समय में सिद्धू का पत्ता काटकर चरणजीत सिंह चन्नी को 3 महीने के लिए राज्य का सीएम बना दिया था। यही नहीं सिद्धू खुद ही दावेदारी ठोंकते रहे कि वही पंजाब के सीएम होंगे। इसके बाद भी कांग्रेस ने उन्हें तरजीह नहीं दी।

जानें कैसी है सूची

जालंधर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में चुनाव होने के बाद भी टॉप 5 से बाहर हैं। जिसमें पहले नंबर पर अंबिका सोनी के बाद क्रमशः हरीश चौधरी, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, प्रताप सिहं बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल हैं सिद्धू से ऊपर पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और राजिंदर कौर भट्टल को रखा गया है।

इसे भी पढ़ेंः Atique Ahmed Murder: ‘व्हाइट हाउस हो या पीएमओ निशाना बनाएंगे’, अल कायदा ने दी अतीक का बदला लेने की धमकी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories