Home ख़ास खबरें तुर्की की तबाही पर एकदम से भावुक हुए PM Modi, भुज भूकंप...

तुर्की की तबाही पर एकदम से भावुक हुए PM Modi, भुज भूकंप की त्रासदी को किया साझा

0

PM Modi: तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए भूकंप ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। इस भूकंप में हजारों लोगों की मौत हो गई, कई बड़ी बिल्डिंग भी देखते ही जमींदोज हो गई। सोमवार को आए इस भूकंप से तुर्की में चारों तरफ तबाही मच गई है। ऐसे में तुर्की की मदद के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले हाथ बढ़ाया है। मंगलवार को बजट सत्र के दौरान संसद में पीएम मोदी ने तुर्की में आए भूकंप का जिक्र किया और दुख भी व्यक्त किया। वहीं इस दौरान पीएम मोदी की आंखें भी भावुकता दिखाई पड़ी।पीएम ने गुजरात के भुज में साल 2001 में आए भूकंप का भी संसद में जिक्र किया।

भुज में भूकंप के वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे पीएम मोदी

गुजरात के भुज में आए भूकंप ने पूरे भारत को हिलाकर रख दिया था। इस भूकंप में 20 हजारों लोगों की मौत हुई थी और लगभग 1 लाख से भी ज्यादा लोग घायल हुए थे। ऐसे में आज संसद में पीएम मोदी की आंख उस भूंकप के बारे में याद करके भर आई। मंगलवार को बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम ने भुज की घटना को याद किया। बता दें कि जिस समय गुजरात में भूंकप आया था पीएम मोदी ही गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस दौरान पीएम ने बड़े से सूझबूझ के साथ गुजरात के लोगों की मदद की थी।

ये भी पढ़ेंः REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

“तुर्की के दर्द को मैं भलीभांति समझता हूं” – पीएम मोदी

सोमवार को तुर्की में 7.8 तीव्रता से भूकंप आया था। ऐसे में भारत सरकार ने आपदा से प्रभावित इस देश की सबसे पहले हर संभव मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। पीएम मोदी ने भुज में आए भूकंप की घटना को याद करते हुए कहा कि ” तुर्की जिस दौर से इस समय गुजर रहा है उसे मैं अच्छे से समझता हूं।” भारत सरकार की तरफ से भेजी गई NDRF की एक टीम तुर्की पहुंच गई है। इस टीम के साथ आपदा राहत सामग्री और कुछ जरूरत के सामान भी वहां के लोगों के लिए भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः E20 Petrol: इंडिया एनर्जी वीक और HAL हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का PM Modi ने किया उद्घाटन, 11 राज्यों में मिलेगा अब एथेनॉल वाला पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version