शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: मोदी 3.0 में इन मंत्रियों को नहीं मिली जगह, जेपी...

PM Modi: मोदी 3.0 में इन मंत्रियों को नहीं मिली जगह, जेपी नड्डा समेत कई नए चेहरों ने ली मंत्री पद की शपथ; जानें डिटल

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया। गौरतलब है कि लगातार तीसरी बार केंद्र में एनडीए की सरकार बन रही है। गौरतलब है कि इस बार एनडीए को 293 सीटें मिली है। जानकारी के मुताबिक मोदी 3.0 मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने के लिए कुल 72 नेता शपथ लेंगे। हालांकि गौर करने कि बात यह है कि इस बार कई मंत्रियों का पत्ता कट गया है। वह मोदी 3.0 का हिस्सा नही है वहीं कई नए चेहरों को भी मंत्री पद दिया गया है।

मोदी 3.0 में इन नेताओं का कटा पत्ता

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में स्मृति ईरानी से लेकर राजीव चंद्रशेखर सरीखे नेताओं को अहम मंत्रालयों का जिम्मा दिया गया था। इसी तरह से अनुराग ठाकुर भी खेल मंत्रालय संभाल रहे थे. हालांकि, मोदी 3.0 में अब कुल मिलाकर 20 नेताओं की मोदी 3.0 में जगह नहीं मिली है। इनमें साध्वी निरंजन ज्योति मीनाक्षी लेखी जनरल वीके सिंह आरके सिंह अर्जुन मुंडा स्मृति ईरानी अनुराग ठाकुर राजीव चन्द्रशेखर निसिथ प्रमाणिक अजय मिश्रा टेनी सुभाष सरकार जॉन बारला जैसे नेता शामिल है।

मोदी 3.0 में इन नए चेहरों को मिली जगह

मनोहर लाल खट्टर के बाद शपथ लेने वाले जनता दल (सेक्युलर) के एचडी कुमारस्वामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में भाजपा के किसी भी सहयोगी दल से शपथ लेने वाले पहले नेता थे। इसके तुरंत बाद, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) नेता ललन सिंह ने भी शपथ ली। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शपथ लिया है।

Latest stories