बुधवार, मई 29, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने...

Punjab News: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे अनशन, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

Punjab News: लुधियाना पहुंचे AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल, मोहल्ला क्लिनिक व बढ़ते उद्यम को लेकर किए कई ऐलान; जानें डिटेल

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में लोक सभा चुनाव के 7वें चरण के दौरान 1 जून को मतदान होना है।

Punjab News: भर्ती नियम को लेकर मान सरकार व चंडीगढ़ प्रशासन में तनातनी, अधिकारियों के नियुक्ति को लेकर सामने आए ये पक्ष

Punjab News: पंजाब की भगवंत सिंह मान सरकार ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सुझाए गए भर्ती नियमों में प्रस्तावित संशोधनों को लेकर अपनी कड़ी आपत्ति जताई है। पंजाब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस भर्ती नियम से प्रशासन में पंजाब की हिस्सेदारी और भूमिका कम हो सकती है।

Punjab News: विद्युत उत्पादन में चला मान सरकार का सिक्का, दूसरे राज्यों को बिजली बेच कमाए 286 करोड़; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अपने विभिन्न दावों को लेकर खूब सुर्खियों में रहते हैं। सीएम मान का दावा है कि उनके नेतृत्व में पंजाब सरकार ने विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में क्रांति लाने का काम किया और उनकी सरकार अन्य राज्यों को बिजली बेच कर करोड़ो रुपये कमा रही है।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल का बड़ा कदम, याचिका दायर कर अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में बड़ा कदम उठाते हुए अपने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग की है।

Punjab News: आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 7 अप्रैल 2024 को दिल्ली के जंतर मंतर पर अनशन करेंगे। गौरतलब है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। बता दें कि गिरफ्तारी के विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आप के कार्यकर्ताओं के साथ अनशन करेंगे। खबरों के मुताबिक पंजाब के खटकड़ कलां में अनशन करने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक खुद सीएम मान भी इस अनशन में मौजूद रहेंगे।

Punjab News: आप नेता दिनेश चड्ढा ने क्या कहा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान की एक दिवसीय भूख हड़ताल पर आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के रूपनगर से विधायक दिनेश चड्ढा ने एनआई से बात करते हुए कहा कि, ”उन्हें (अरविंद केजरीवाल) को जेल में डाल दिया गया है क्योंकि वह केंद्र की बीजेपी सरकार का विरोध करते हैं और उसके खिलाफ आवाज उठाते हैं। इन चुनावों में बीजेपी को केवल अरविंद केजरीवाल से खतरा है। लोकतंत्र की लड़ाई के लिए सभी AAP कार्यकर्ता और पंजाब के सीएम एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेंगे”।

21 अप्रैल को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद से ही आप बीजेपी और ईडी पर हमलावर नजर आ रही है। मालूम हो कि केजरीवाल को ईडी ने 21 अप्रैल 2024 को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। वहीं ईडी की कस्टडी खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। जिसे लेकर आप 7 अप्रैल को अनशन करेगी। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने आप के सांसद संजय सिंह को कथित शराब घोटाला मामले में जमानत दे दी, जेल से रिहा होने के बाद संजय सिंह अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंचे थे जहां उन्होंने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इसके अलावा संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और ईडी पर गंभीर आरोप लगाया।

Latest stories